इंदौर में युवतियां भी कर रही थी आईपीएल का सट्टा, क्राइम ब्रांच ने तीन युवकों के साथ दो युवतियां को भी किया गिरफ्तार, सभी आरोपी शिवपुरी गुना व जबलपुर के हैं रहने वाले


इंदौर। क्रिकेट के सट्टे में अभी तक सामान्यतः पुरुष ही पकड़े जाते रहे हैं, लेकिन अब महिलाएं भी क्रिकेट का सट्टा करने लगी है। इंदौर में ऐसा ही एक मामला पकड़ में आया है जिसमें युवतियां भी आईपीएल का सट्टा कर रही थी। क्राइम ब्रांच ने तीन युवकों के साथ दो युवतियां को भी गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी शिवपुरी गुना व जबलपुर के हैं रहने वाले है।


आरोपियों से 06 मोबाईल, 01 लैपटॉप, 01 एलईडी, 02 बोतल रेड वाईन सहित 10 लाख से अधिक रू के हिसाब किताब के रजिस्टर डायरियां और 9500 रूपये नगदी बरामद किए गए हैं।
पूछताछ में आरोपियों ने वर्ष 2017 से सट्टे के काम में लिप्त होना स्वीकारा है।

पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सूरज वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम गुरूप्रसाद पाराशर के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई।


मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना लसूड़िया क्षेत्रांतर्गत पिनेकल ड्रीम्स नामक बिल्डिंग में किराये से फ्लैट लेकर कुछ युवक युवतियां आईपीएल मैचों के सट्टे का अवैध कारोबार आनलाईन कर रहे हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने थाना लसूड़िया पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही हुये पिनेकल ड्रीम्स के फ्लेट नम्बर 1405 में दबिश दी।

वहां 05 लोग अवैध सट्टे का आनलाईन कारोबार करते मिले इनमें 02 युवतियां तथा 03 युवक शामिल हैं। मौके से आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके नाम पता पूछने पर उन्होंनें अपने नाम सौरभ रघुवंशी निवासी गुना, जितेन्द्र रघुवंशी निवासी बदबवास जिला शिवपुरी, गौरा निवासी जबलपुर, प्रेरणा निवासी गुना व रवि नरवरिया निवासी गुना बताये।

ये सभी फोन कॉल के माध्यम से सनराईजर्स हैदराबाद व किंग्स 11 पंजाब के मध्यम खले गये मैच के लिये ऑनलाईन ग्राहकों से सट्टे के लिये पैसे प्राप्त कर रहे थे तथा मैच के भाव के आधार पर कीमत तय कर, लोगों से सट्टे का आनलाईन लेन देन कर हार जीत का दाव लगाकर अवैध कारोबार कर रहे थे। सभी आरोपियों को मौके से हिरासत में लिया गया आरोपियों ने बताया कि वह किराये के मकान में सट्टे का काम कर रहे थे जिसमें तस्दीक करने पर उपरोक्त फ्लेट मोनू रघुवंशी के नाम पर होना ज्ञात हुआ।

आरोपियों के कब्जे से 06 मोबाईल, 01 एलईडी टीवी, करीबन 9500 रूपये नगदी, 01 लैपटॉप, डायरी व रजिस्टर जिसमें करीबन 10 लाख रूपये के सट्टे के लेन देन का हिसाब लिखा है, रेड वाईन की 02 बोतल शराब आदि बरामद किया गया। आरोपियों के विरूद्ध थाना लसूड़िया में धारा 3/4 पब्लिक गेंम्बलिंग म0प्र0 एक्ट 1976 के तहत मुकदमा कायम कर विवेचना में लिया गया है।
आरोपियों से विस्तृत पूछताछ जारी है जिनसे बड़ी सट्टे के कारोबार की लिंक मिलने की संभावना है।

Spread the love

11

इंदौर