इस भारतीय खिलाड़ी को हुआ कोरोना, हजारों की भीड़ में देखने गए थे यूरो कप का मैच

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जो इस समय इंग्लैंड में हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत 2 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। इनमें से एक की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जबकि पंत अब भी आइसोलेशन में है, जिनका 18 जुलाई को दूसरा टेस्ट किया जाएगा। हालांकि, उनमें कोई लक्षण नहीं हैं।

चार अगस्त से शुरू रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया अपनी छुट्टियां खत्म कर लंदन में इकट्ठा हो चुकी है, अब सभी यहां से डरहम जाएंगे। ऋषभ इस टीम के साथ नहीं जाएंगे। 

टाइम्स नाऊ ने अपने सूत्रों के हवाले से लिखा है, भारतीय विकेटकीपर का 18 जुलाई को टेस्ट होगा। साथ ही यह उनके आइसोलेशन का दसवां दिन भी होगा। इसका मतलब यह कि पंत को कोविड पॉजिटिव हुए एक हफ्ता हो चुका है।

पंत 29 जून को यूरो कप के राउंड ऑफ 16 (इंग्लैंड vs जर्मनी) का मैच देखने पहुंचे थे। पंत के अलावा हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह भी मैच देखने पहुंचे थे। 

पंत के पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री 11 जुलाई को विम्बलडन फाइनल देखने पहुंचे थे। बाकी खिलाड़ी भी परिवार के साथ घूमते दिखे थे। किसी को रोका नहीं गया और न ही कोई सुरक्षात्मक कदम उठाए गए।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए एक चिट्ठी भी लिखी थी, जिसमें कहा गया था कि कोई खिलाड़ी विबंलडन और यूरो कप के मैच देखने से बचे, लेकिन ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह यूरो कप तो रविचंद्रन अश्विन और खुद टीम के हेड कोच रवि शास्त्री टेनिस ग्रैंडस्लैम का मजा ले रहे थे।

Spread the love

इंदौर