ट्रैफिक वार्डन स्व. निर्मला पाठक की स्मृति में उनका जन्म दिन 16 अगस्त इंदौर शहर में यातायात सुधार दिवस के रूप में मनाया जावेगा

इंदौर। वरिष्ठ ट्रैफिक वार्डन स्व. निर्मला पाठक की स्मृति में उनका जन्म दिन 16 अगस्त हर साल इंदौर शहर में यातायात सुधार दिवस के रूप में मनाया जावेगा.


इस सम्बंध में इंदौर झोन आईजी विवेक शर्मा ने निर्देश दिए।
इंदौर के यातायात को 30 वर्षों तक निस्वार्थ सेवा देने वाली निर्मला बालकृष्ण पाठक का 96 वर्ष की आयु में कल उनके निवास स्थान लव कुश विहार सुखालिया में स्वर्गवास हो गया।

वे पहली महिला ट्रैफिक वार्डन थी जिनके द्वारा इंदौर शहर के विभिन्न चौराहों पर ट्रैफिक का संचालन किया गया| आज आईजी विवेक शर्मा उनके निवास स्थान पर पहुँचे और श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके बड़े पुत्र श्रीकांत पाठक से उनके जीवन एवं उनकी कार्यशैली के बारे में जाना।

उसके उपरांत आईजी द्वारा बताया गया कि उनके जन्म दिन 16 अगस्त को प्रतिवर्ष उनकी स्मृति में इंदौर शहर में यातायात सुधार दिवस के रूप में मनाया जावेगा एवं श्रेष्ठ ट्रैफिक वार्डन को सम्मानित किया जाएगा।

आईजी ने इंदौर की जनता से अनुरोध किया है कि स्व. निर्मला पाठक के लिए सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि हम उनके कार्यों को आगे बढ़ाएं एवं यातायात नियमो का पालन करे, अमूमन यह देखा जाता है कि हम बिना हेलमेट/सीटबेल्ट के और मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाते है,इस प्रवृत्ति का त्याग करें।


ट्रेफिक वार्डन बनने के लिए इन नम्बरों पर व्हाट्सएप करें
साथ ही आईजी शर्मा ने ट्रैफिक वार्डन इंदौर से जुड़ने के के लिए यातायात पुलिस के अधिकारियो के मोबाइल नंबर 9425093144 , 9425391319 , 9009598394
जारी करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति ट्रैफिक वार्डन इंदौर से जुड़ना चाहते हैं वह अपना नाम,पता, किस समय और किस जगह ट्रैफिक वार्डन के रूप में उपलब्ध हो सकेंगे संबंधी जानकारी उक्त मोबाइल नंबर्स पर SMS या व्हाट्सएप के जरिए भेज सकते हैं।

Spread the love

इंदौर


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/tezsamachar/public_html/wp-includes/functions.php on line 4552

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/tezsamachar/public_html/wp-content/plugins/really-simple-ssl/class-mixed-content-fixer.php on line 111