इंदौर हाई कोर्ट में मंगलवार को 5 केस की वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई

इंदौर। कोरोना संक्रमण के कारण चल रहे लॉक डाउन की वजह से इन दिनों न्यायालयों में सामान्य कामकाज बंद है जिसके कारण प्रकरणों में सुनवाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में अब अर्जेंट मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इंदौर हाई कोर्ट में शुरू की जा रही है।


इसके तहत मंगलवार 21 अप्रैल को जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव की बेंच में 5 केस सुनवाई के लगे है जिनमे 3 जमानत व 2 रिवीजन है। इनमे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई होगी। सुनवाई होने वाले प्रकरणों की सूची आज हाई कोर्ट की वेबसाइट पर जारी हो गई।


उल्लेखनीय है कि विगत दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा लॉक डाउन के दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विशेष मामलों की सुनवाई शुरू किए जाने के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए थे। इसी के चलते यह प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

जबलपुर, ग्वालियर हाई कोर्ट में भी 3 मई तक काम नही
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉक डाउन का दूसरा चरण बढ़ाये जाने के बाद मप्र हाई कोर्ट द्वारा इंदौर खंडपीठ व प्रदेश की अधीनस्थ न्यायालयों में अवकाश 3 मई तक बढ़ा दिया गया था लेकिन जबलपुर मुख्य पीठ व ग्वालियर खंडपीठ में 20 अप्रैल तक अवकाश बढ़ाया गया था।

आज जारी आदेश में यहां भी अवकाश 3 मई तक बढ़ा दिया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से यहाँ भी अर्जेंट मामलों की सुनवाई होती रहेगी।

Spread the love

इंदौर