Aug 08 2022 / 6:21 AM

सीएम भूपेश बघेल की चिट्ठी का केंद्र सरकार ने दिया जवाब, धान खरीदी में जताई असमर्थता

रायपुर। केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के धान खरीदी को लेकर लिखे गए पत्र का जवाब आ गया है। इस जवाब में केंद्र ने अपना पल्ला झाड़ते हुए धान खरीदी में असमर्थता जताई है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि केंद्र की तरफ से पत्र का जवाब आया है, केंद्र ने नकारात्मक जवाब देते हुए राज्य की धान खरीदी की मांग को पूरा करने में असमर्थता जताई है।

मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा-हम पहले भी आग्रह करते रहे हैं और आगे भी हमारा आग्रह होता रहेगा। किसानों के हितों को लेकर हम बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं, और ये लड़ाई इसी तरह जारी रहेगी। सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री को तीन बार धान खरीदी के मसले पर पत्र लिखा था। वहीं उनसे मिलने के लिए समय भी मांगा था। लेकिन, पीएम मोदी की ओर से तीसरे पत्र में जवाब देते हुए साफ तौर पर इंकार कर दिया है।

इस पत्र के बाद कांग्रेस का और सख्त रवैया देखने को मिल सकता है। कांग्रेस ने रविवार को ही एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पर्यवेक्षक भक्त चरणदास और मुख्यमंत्री समेत तमाम विधायक और जिला अध्यक्ष शामिल हुए थे। इस दौरान केंद्र सरकार के विरोध में रणनीति तैयार की गई।

इसके बाद 13 नवंबर को दिल्ली सड़क मार्ग से कूच करने की घोषणा की गई। बताया गया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सड़क मार्ग से जिला और ब्लॉक स्तर पीएम मोदी के नाम पत्र एकात्रित कर उसे ट्रक में ले जाएंगे। जिस भी रास्ते से वे दिल्ली जाएँगे वहां के लोगों केंद्र सरकार की नीति का पर्दाफाश करेंगे।

Share with

INDORE