Aug 15 2022 / 7:22 PM

छत्तीसगढ़: नक्सलियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को तीन नक्सलियों को मार गिराया। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले में पुलिस दल ने अलग-अलग मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया। दल ने सुबह जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र में एक नक्सली को तथा शाम को बुरकापाल थाना क्षेत्र में दो नक्सलियों को मार गिराया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बुरकापाल थाना क्षेत्र में एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था। पुलिस दल जब क्षेत्र के मिनपा गांव के जंगल में था तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए।

अधिकारियों ने बताया जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां वर्दीधारी दो नक्सलियों के शव और पांच हथियार बरामद हुए। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले आज सुबह सुरक्षाबलों ने फुलबगड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुलेर गांव के जंगल में मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। उन्होंने बताया कि डीआरजी के दल ने जिस नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया, उसकी पहचान पीएलजीए के प्लाटून नंबर 30 के सदस्य केसा के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक पिस्तौल और एक वायरलेस सेट बरामद किया है।

Share with

INDORE