Sep 28 2022 / 7:26 PM

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने पुलिस परिवार की समाजसेवी संस्था श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी को स्वेच्छानुदान मद से प्रदान की 10 लाख रुपए की सहायता

मुख्यमंत्री की ओर से संस्था के शिक्षकों और बच्चों को सौंपा गया चेक

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पुलिस परिवार द्वारा संचालित समाजसेवी संस्था श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी को स्वेच्छानुदान मद से 10 लाख रुपए की अनुदान राशि दी है। यह संस्था गरीब, मजदूर परिवार के बच्चों को कक्षा चौंथी से कॉलेज तक निःशुल्क शिक्षा प्रदान करती है। संस्था द्वारा बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग भी दी जाती है। मुख्यमंत्री श्री बघेल की ओर से 10 लाख रुपए की स्वेच्छानुदान राशि का चेक जनप्रतिनिधि श्री सुशील ओझा ने श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी के शिक्षकों और बच्चों को सौंपा।

यह संस्था रायपुर के मठपुरैना स्थित आदिवासी नागरची गांेडवाना समाज के भवन में 14 मई 2018 से संचालित है। वर्तमान में इस संस्था में 700 बच्चे अध्ययनरत हैं, जहां 15 शिक्षक-शिक्षिकाएं अध्यापन का कार्य निःशुल्क कर रहे हैं। बच्चों को कम्प्यूटर, प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षा दी जाती है। संस्था में सुसज्जित प्रयोगशाला भी है। यहां योगा क्लास सुबह 5.30 से 6.30 बजे तक संचालित होती है, उसके बाद दो शिफ्टों में सुबह 6.30 बजे से 9.30 बजे और संध्या 5 बजे से 7.30 बजे तक क्लास लगती है। संस्था में सीबीएससी और छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल के पाठ्यक्रम संचालित हैं। इस अवसर पर संस्था के शिक्षक-शिक्षिकाएं और छात्र उपस्थित थे।

Share with

INDORE