Aug 10 2022 / 9:49 AM

महाराष्ट्र में वहीं सीएम होगा जो गठबंधन चाहेगा: गडकरी

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध जारी है। गुरुवार को नागपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों का खंडन किया। नितिन गडकरी ने कहा है कि महाराष्ट्र में वहीं सीएम होगा जो गठबंधन चाहेगा। गुरुवार को नितिन गडकरी ने कहा कि जल्द फैसला हो जाएगा। देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की सरकार बनेगी।

इस मामले से आरएसएस और मोहन भागवत का कोई संबंध नहीं है। इतना ही नहीं मीडिया से बात करते हुए नितिन गडकरी ने साफ कर दिया है कि वे महाराष्ट्र की क्षेत्रीय राजनीति में वापस नहीं जा रहे हैं और दिल्ली में ही रहेंगे। दरअसल महाराष्ट्र में नई सरकार गठन में हो रही देरी के पीछे सबसे बड़ा रोल नितिन गडकरी का ही माना जा रहा है। शुरू से ही ये बात सामने आ रही है कि नितिन गडकरी जब चाहेंगे महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी। ऐसे में गडकरी का मुख्यमंत्री को लेकर बयान के कई मायने हैं।

इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नजदीकी किशोर तिवारी ने मोहन भागवत को पत्र लिखकर नितिन गडकरी को विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी देने की बात कही थी। तिवारी ने कहा था कि गडकरी भाजपा और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध को दो घंटे में सुलझा सकते हैं।

Share with

INDORE