Aug 15 2022 / 7:27 PM

दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 5 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों के नामांकन के लिए आज आखिरी दिन है। कांग्रेस ने आज पांच और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। मादीपुर, विकासपुरी, बिजवासन, मेहरौली और ओखला के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इन 5 उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के साथ ही 67 सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं।

कांग्रेस ने मादीपुर विधानसभा सीट से जय प्रकाश पंवार को मैदान में उतारा है, वहीं ओखला से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान के खिलाफ परवेज हाशमी को टिकट दिया गया है। मादीपुर से आम उम्मीदवार गिरीश सोनी मैदान में हैं।

इस तरह से पार्टी ने कुल 67 उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस 70 सदस्यीय विधानसभा में 67 सीटों पर चुनाव लड़ेगी 3 सीटें उसने सहयोगी राजद के लिए छोड़ी हैं। कांग्रेस की ओर से मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी (डीपीसीसी) के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा को विकासपुरी और पूर्व सांसद परवेज हाशमी को ओखला से टिकट दिया गया है।

इससे पहले सोमवार रात कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इसमें सबसे प्रमुख नाम रोमेश सब्बरवाल का था जो नई दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सब्बरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं। वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं।

Share with

INDORE