Oct 20 2021 / 7:01 PM

इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका ,तेज गेंदबाज ब्रॉड पूरी सीरीज से हुए बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। दोनों के बीच पहला मुकाबला ड्रॉ के साथ खत्म हो चुका है। हालांकि उससे पहले दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है। भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर चोटिल होकर दूसरे टेस्ट से बाहर हुए तो वहीं इंग्लैंड के स्टार स्टुअर्ट ब्रॉड पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ब्रॉड को अभ्यास के दौरान दाहिने पैर की पिंडली में चोट लगी, जिसके बाद बुधवार को लंदन में उनका एमआरआई स्कैन किया गया और उन्हें चोटिल पाया गया।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “बुधवार को लंच के समय लंदन में उनका एमआरआइ स्कैन हुआ, जिसमें उनकी चोट का पता चला और वे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।” 149 टेस्ट मैचों में 524 विकेट लेने वाले 35 वर्षीय गेंदबाज को मंगलवार दोपहर अभ्यास के दौरान चोट लगी थी। हालांकि, इंग्लैंड ने पहले ही लंकाशायर के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को कवर के रूप में बुला लिया है और वे दूसरे टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। इसके अलावा मोइन अली को भी टीम में शामिल किया जा चुका है।

स्टुअर्ट ब्रॉड पर तो अंतिम फैसला आ गया है, लेकिन इंग्लैंड की टीम के लिए दूसरे टेस्ट मैच में एक और प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है, क्योंकि बुधवार की सुबह थाई स्ट्रेन के कारण एंडरसन ने ट्रेनिंग सीजन मिस किया था। पहले टेस्ट के दौरान टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने एंडरसन से पहले टीम बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे तेज गेंदबाजों की कमी से जूझ रही है। स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि जोफ्रा आर्चर चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हैं। एक और तेज गेंदबाज ओली स्टोन भी चोट से जूझ रहे हैं।

Spread the love

Indore