May 26 2019 /
9:39 AM

सलमान खान की ‘दबंग 3’ को लेकर जारी हुआ नोटिस, रोकी जा सकती है फिल्म की शूटिंग

सलमान खान ने जब से अपनी फिल्म दबंग 3 की शूटिंग मध्य प्रदेश में शुरू की तब से उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिनों ही सलमान को एक विवाद के चलते माफी मांगते हुए ये तक कहना पड़ा था कि वो पैकअप कर लेंगे। अब इस फिल्म को लेकर नया विवाद हो गया है जिसके चलते फिल्म के प्रोडक्शन को नोटिस जारी हुआ है।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने सलमान खान-स्टारर ‘दबंग -3’ की प्रोडक्शन फर्म को नोटिस दिया है। नोटिस में मध्य प्रदेश के मांडू में जल महल के अंदर बने दो फिल्म सेट को हटाने का आदेश दिया गया है। मांडू सब सर्कल एएसआई जूनियर संरक्षण सहायक द्वारा हस्ताक्षरित नोटिस में कहा गया है कि यदि उपरोक्त निर्देश का पालन नहीं किया जाता है तो फिल्म की शूटिंग को अनुमति रद्द कर दी जाएगी।

यह नोटिस रविवार को इंदौर के सुदामा नगर में मैसर्स ड्रीम वर्ल्ड मूवीज़ एंड प्रोडक्शन के हर्ष देव को दिया गया है। नोटिस के अनुसार, प्रोडक्शन हाउस को शनिवार को ही सेट हटाने के लिए कहा गया था लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

नोटिस में कहा गया है कि फिल्म क्रू द्वारा किया गया निर्माण प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1958 के साथ-साथ अन्य नियमों का उल्लंघन है। मांडू सब सर्कल, एएसआई के जूनियर कंजर्वेशन असिस्टेंट प्रशांत पाटनकर ने कहा कि नोटिस की कॉपी धार कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को भेज दी गई हैं।

फिल्म के निर्माताओं पर खरगोन जिले के महेश्वर शहर में नर्मदा नदी के तट पर एक किले में शूटिंग के दौरान एक प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, महेश्वर शहर में नर्मदा नदी के तट पर स्थित किले में पत्थर की मूर्ति रविवार को तब क्षतिग्रस्त हो गई जब बॉलीवुड फिल्म के सेट को हटाया जा रहा था। यह किला होलकर शासकों द्वारा बनवाया गया था।

Spread the love

इंदौर