Aug 10 2022 / 11:21 PM

गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ, मुख्यमंत्री करेंगे निरोगी राजस्थान अभियान और जनता क्लिनिक की शुरूआत

जयपुर। गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ पर प्रदेश में तीन दिन विशेष आयोजन होंगे, जिसमें दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार कॉलोनियों में जनता क्लीनिक खोलेगी। ये क्लीनिक स्थानीय निकाय के प्रत्येक वार्ड में खोल जाएंगे। 18 दिसंबर को जयपुर के जगतपुरा इलाके की वाल्मीकि बस्ती में मुख्यमंत्री पहले जनता क्लीनिक का उद्घाटन करेंगे।

इसी दिन निरोगी राजस्थान अभियान की शुरुआत होगी। निरोगी राजस्थान अभियान के जरिए प्रदेश में आमजन को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम चलेंगे। इसमें कैंसर से जुड़ी बीमारियां प्रमुख है।

यही नहीं इस योजना के तहत सरकार प्रत्येक मेडिकल कॉलेज में जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट भी खोलने जा रही है। इसमें वृद्धजनों के लिए फ्री स्वास्थ्य और जांच सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। ऐसे में अभियान से उम्मीद ये ही है कि सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिस तरह की सामाजिक क्रांति की सोच रखती है, वो धरातल पर जल्द ही उतरेगी।

गहलोत सरकार 17 दिसंबर को एक साल का कार्यकाल पूरा कर रही है। सरकार पहली वर्षगांठ के मौके पर तीन दिन तक जश्न मनाएगी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्यमंत्रिमंडल की बैठक में तीन दिवसीय कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया। इनमें जनता क्लीनिक खोलने और निरोगी राजस्थान अभियान की शुरुआत प्रमुख है।

Share with

INDORE