Oct 20 2021 / 5:55 PM

23 मई से न्याय के देवता शनिदेव हो रहे है वक्री, जानिए किस राशि पर इसका क्या असर होगा..

23 मई से न्याय के देवता शनिदेव वक्री हो रहे है। इसका सभी राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ेगा। जानिए किस राशि पर क्या असर होगा …


शनि सबसे महत्वपूर्ण ग्रह हैं और ज्योतिष में तो शनि ग्रह को देव माना गया है। शनि का राशि बदलना या वक्री होना राशियों पर विशेष असर डालता है। अब शनि वक्री होने जा रहे हैं। पंचांग के मुताबिक शनि ग्रह 23 मई 2021 दिन रविवार को दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर मार्गी से वक्री में जाएंगे, यानि कि अब इस दिन से शनि उल्टी चाल चलेंगे। शनि की यह उल्टी चाल सभी राशियों पर अच्‍छा या बुरा असर डाल सकती है। यह कुछ राशियों के जा‍तकों को आर्थिक-स्‍वास्‍थ्‍य संकट देगी, तो कुछ को लाभ कराएगी. जानते हैं राशियों पर शनि के वक्री होने का शुभ-अशुभ असर-

मेष – मेष राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होने की संभावना रहेगी। हालांकि इनके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। वक्री शनि नए व्यापार में संकट भी ला सकते हैं।

वृष – आर्थिक स्‍तर पर वृष राशि के लोगों को मिलेजुले परिणाम मिलेंगे. वहीं वे अचानक विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। इस राशि के जातकों को परिवार में बुजुर्गों की सेहत पर खास ध्यान देना होगा।

मिथुन -मिथुन राशि के जातकों के लिए कार्यक्षेत्र में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन्‍हें अपने जीवनसाथी की सेहत पर भी ध्यान देना चाहिए। इस राशि के लोग अपनी वाणी पर संयम रखें. वरना मित्रों से विवाद हो सकता है।

कर्क – कर्क राशि के लोगों को साझेदारी को लेकर फायदा हो सकता है। उनका अपने साझेदारों के साथ मनमुटाव खत्‍म होगा। हालांकि गैरकानूनी कामों से दूर रहने की सलाह दी जाती है, वरना वे कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं।

सिंह – सिंह राशि के लोग कहीं भी पैसा लगाते समय सावधानी वरतें, वरना नुकसान हो सकता है। इस दौरान धन की कमी भी महसूस होगी और शत्रुओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

कन्या – कन्या राशि के लोगों को संतान संबंधी समस्‍या हो सकती है। उनकी आमदनी में भी कमी आ सकती है. वहीं विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए।

तुला – तुला राशि के लोगों की रूचि धर्म और अध्यात्म में बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में सावधानी रखें, इस दौरान वहां विवाद बढ़ सकता है। पैसा कमाने के लिए कोशिशें करनी होगी। कोई भी फैसला लेने में सावधानी बरतें।

वृश्चिक – इस दौरान वृश्चिक राशि के जातकों को किसी काम में जमापूंजी खर्च करनी पड़ सकती है। इन लोगों को परिवार के बुजुर्गों की सेहत पर खास ध्यान देना चाहिए।

धनु – धनु राशि के लोगों को इस दौरान आजीविका के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। वक्री शनि उन्‍हें सेहत को लेकर तनाव भी दे सकता है।

मकर – मकर राशि के लोगों को सेहत संबंधी समस्‍या और तनाव हो सकता है. साथ ही अर्जित धन में कमी हो सकती है। इस वक्त कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना ही सही होगा।

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों को इस दौरान निवेश करने का फैसला न लेना ही सही होगा। उन्‍हें सेहत को लेकर सतर्कता बरतने और विदेश यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है। इस राशि के लोगों को अचानक धन प्राप्ति के भी योग हैं।

मीन – मीन राशि के लोगों के वक्री शनि लाभकारी है। उन्‍हें इस दौरान समाज में सम्मान मिल हो सकता है। रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। यदि विदेश में कोई मित्र है, तो उससे भी लाभ मिल सकता है।

पंडित राजेश शुक्ला से साभार

Spread the love

Indore