Aug 10 2022 / 12:43 AM

पंजाब में लगे सिद्धू और इमरान की तस्वीर वाले होर्डिंग, बताया करतारपुर कॉरिडोर के ‘हीरो’

अमृतसर। करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने के लिए पंजाब के पूर्व मंत्री नवोजत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को हीरो बताया गया है। बुधवार को कई जगह पर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के होर्डिंग लगे हुए नजर आए। इनमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भी तस्वीर है। पोस्टर में इसके अलावा लिखा था, सिद्धू और खान ही यह कॉरिडोर खुलवाने के पीछे के असली हीरो हैं। हालांकि, बाद में प्रशासन ने इन पोस्टरों को हटवा दिया।

वहीं इस पर बीजेपी प्रवक्ता राजेश हनी ने कहा कि अमृतसर में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर का लगना गलत है। करतारपुर गलियारे का क्रेडिट नवजोत सिंह सिद्धू को नहीं बल्कि केंद्र सरकार को जाता है। राजेश हनी ने कहा कि पोस्टर में इमरान खान और नवजोत सिद्धू को हीरो बताया गया है। सिद्धू आईएसआई के एजेंट के तौर पर पहले भी काम करते थे और अब भी कर रहे हैं। सिद्धू देशद्रोही हैं और आईएसआई के हाथों खेलकर देश का माहौल खराब कर रहे हैं।

पाकिस्तान ने कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए सिद्धू को विशेष तौर पर आमंत्रित किया है। सिद्धू ने भी वहां जाने के लिए केंद्र सरकार ने अनुमति मांगी है। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने भी पिछले दिनों कहा था कि अगर अनुमति मिली तो निश्चित ही वह वहां जाएंगे। इससे पहले गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि भले ही सिद्धू ने इमरान खान के न्योते को स्वीकार कर लिया हो। लेकिन, पाकिस्तान जिन्हें बुलाना चाहता है, उन्हें मंजूरी लेनी होगी।

Share with

INDORE