Aug 09 2022 / 8:01 AM

भारतीय वायु सेना ने जारी किया बालाकोट एयर स्ट्राइक का वीडियो

नई दिल्ली। 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी की रात को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैम्पों को तबाह किया था। अब भारतीय वायुसेना द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे इसकी तैयारी की गई और कैसे इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था।

वायुसेना के इस वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि कैसे पुलवामा में हुए आतंकी हलमे के बाद देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ आक्रोश था। जिसके बाद वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने की योजना बनाई।

वीडियो के मुताबिक वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में चल रहे आतंकी अड्डों को निशाना बनाया और उन्हें तबाह कर दिया। वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि बालाकोट में एयरस्ट्राइक होने के बाद पाकिस्तान ने अगले दिन यानि 27 फरवरी को भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना के जाबांज जवानों ने उन्हें खदेड़कर बाहर कर दिया।

बता दें कि इसी साल 14 फरवरी को पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें CRPF के 45 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान के बालाकोट में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के अड्डों पर वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की थी। जब एयरस्ट्राइक हुई तो सबसे पहले पाकिस्तान की ओर से कुछ तस्वीरें साझा की गई थी, फिर वायुसेना ने इसकी जानकारी दी।

Share with

INDORE