Mar 20 2019 /
4:28 AM

इंदौर में सिकलीगरों सहित 8 गिरफ्तार, देशी पिस्टल, रिवाल्वर व कट्‌टे सहित 20 अवैध हथियार व 11 जिन्दा कारतूस बरामद

इंदौर। इंदौर में पुलिस ने सिकलीगरों सहित 8 लोगो को गिरफ्तार किया है। इनके पास से देशी पिस्टल, रिवाल्वर व कट्‌टे सहित 20 अवैध हथियार व 11 जिन्दा कारतूस बरामद किये गए हैं।

इनमे एक आरोपी ढाबा संचालक है जो सिकलीगर से हथियार खरीदकर बदमाशो को बेचता था। सिकलीगर ताला चाबी बनाने की आड़ में अवैध हथियारों बेच रहे थे।

एसएसपी रुचिवर्धन मिश्रा के निर्देशन में क्राइम ब्रांच व थानों की पुलिस की मदद से उक्त आरोपी पकड़े गए। एएसपी क्राइम अमरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि लालबाग जिला धार के निवासी सिकलीगरों द्वारा अवैध हथियार बनाकर इंदौर के आसपास के क्षेत्रों में बेचने की खबर मिली थी।

इस पर एक तेरसिंह नामक सिकलीगर को घेराबंदी कर पकड़ा। उसके पास से 04 अवैध हथियार व 03 जिंदा कारतूस (दो 12 बोर के देशी कट्‌टे, एक जिन्दा कारतूस, एक 32 बोर पिस्टल जिन्दा कारतूस सहित, और एक रिवाल्वर मय कारतूस) जब्त हुए।

आरोपी तेरसिंह ने पूछताछ में बताया कि वह इंदौर के अलावा मध्यप्रदेश के बाहर अन्य राज्यों जैसे महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तरप्रदेश आदि जगहों पर भी हथियार बनाकर सप्लाई करता था। वह धार में तालाचाबी बनाने का काम करता है एवं उसी की आढ़ में अवैध हथियारों का धंधा भी करता है।

तेरसिंह पूर्व में भी अवैध हथियार बनाने व बेचने के आरोप में थाना जूनी इंदौर व थाना बेटमा जिला इंदौर पुलिस की कार्यवाही में कई बार जेल में निरूद्ध किया जा चुका है। इससे पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपी पकड़े गए। देखें सभी आरोपी व उनसे बरामद अवैध हथियारों और कारतूस की सूची-

Spread the love

इंदौर