इंदौर में बरसते पानी के बीच प्रशासनिक अफसरों ने देखी ने अनंत चतुर्दशी पर निकलने वाली झांकियों की व्यवस्था

इंदौर आगामी 12 सितंबर को अनंत चतुर्दशी पर इंदौर में दशकों पुरानी परंपरा के तहत झांकियां निकलेगी मंगलवार को इस परंपरागत झांकी चल समारोह की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए प्रशासनिक अफसरों की टीम ने झांकी मार्ग का दौरा किया।

जेलरोड पर भंडारी मिल के पास से सुबह करीब दस बजे यह दौरा प्रारंभ हुआ। इस दौरे में कलेक्टर लोकेश जाटव, एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र, निगम कमिश्नर आशीष सिंह, अपर कलेक्टर दिनेश जैन, बीबीएस तोमर आदि के साथ जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी शामिल थे।

अफसरों ने झांकी मार्ग पर बारिश के कारण हुए गड्ढे,जलजमाव व खतरनाक मकान, सुरक्षा व्यवस्थाआदि का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि झांकी नरसिंह बाजार से गोराकुण्ड तक के उस मार्ग से भी गुजरेगी जहां सड़क चौड़ीकरण के लिए निगम द्वारा तोड़तोफ की गई है।

हालांकि निगमायुक्त का दावा है कि जुलूस से पहले तोड़फोड़ का मलबा हटाकर सड़क को सुरक्षित कर दिया जाएगा।

यह रहेगा झांकी मार्ग

झांकियां डीआरपी लाइन (भंडारी मिल) से प्रारंभ होकर चिकमंगलूर चौराहा, जेल रोड, एमजी रोड, कृष्णपुरा छत्री, नंदलालपुरा, जवाहर मार्ग, यशवंत रोड़ गुरुद्वारा, बंबई बाजार, नर्सिंह बाजार चौराहा, सीतलामाता बाजार, गोराकुंड चौराहा, खजूरी बाजार, राजबाड़ा, कृष्णपुरा पुल होते हुए डीआरपी लाइन पर समाप्त होगी।

Spread the love

इंदौर