Aug 21 2019 /
10:51 AM

ऐसी सहेली से रहे सावधान.. घर पर खाना खाने बुलाया और लाखों के माल पर कर दिया हाथ साफ, इंदौर पुलिस ने धरदबोचा

इंदौर। इंदौर में एक अनूठा मामला सामने आया है। एक महिला ने सहेली को अपने घर खाना खाने बुलाया और अपनी महिला किरायेदार के साथ मिलकर सहेली के घर चोरी की घटना को अंजाम देते हुए लाखों का माल उड़ा दिया। पुलिस ने दोनों आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस के अनुसार पकड़ी गई महिलाओं के नाम पिंकी पति अजय राठौर उम्र 36 साल निवासी 33 कल्पना नगर इंदौर और उसकी किरायेदार पूजा पति चदन डाबर उम्र 21 साल निवासी 33 कल्पना नगर इंदौर है।

मामला इस प्रकार है कि इंदौर के थाना हीरा नगर क्षेत्रान्तर्गत वीणा नगर निवासी फरियादी राजपाल सिंह जादौन द्वारा थाने आकर रिपोर्ट किया कि गत 5 अगस्त को फरियादी शिर्डी महाराष्ट्र गया था, तब उसकी पत्नी कविता जादौन द्वारा फोन पर बताया गया कि उस दिन शाम करीबन 08-30 बजे वह उसकी सहेली पिंकी राठौर के घर खाना खाने गई थी, इसी दौरान किसी ने उनके घर से लाखों के नगदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया।

हावभाव से हुआ शक

पुलिस को छानबीन के दौरान फरियादी की पत्नी कल्पना जादौन की सहेली पिंकी राठौर के हावभाव से उस पर शक हुआ,जिस पर से पुलिस द्वारा पिंकी की गतिविधियों पर निगाह रखी तो उसके आचरण में अन्तर दिखाई दिया। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म करना स्वीकार किया, साथ ही यह भी बताया कि उसने यह घटना अपनी किरायेदार पूजा डाबर के साथ मिलकर की है और बाद में चोरी किए गये मश्रुका को आधा-आधा बाँट लेने की बात बताई।

सहेली के घर माल देखकर आया लालच

पुलिस टीम द्वारा कडाई से पूछताछ की गई तो उक्त दोनों महिलाओं द्वारा बताया गया कि पिंकी राठौर जो कि कविता जादौन की सहेली है, इसलिये पिंकी का कविता के घऱ आना-जाना था। आरोपी पिंकी ने कविता के घर काफी पैसा देखा तो उसके मन में लालच आ गया, तब उसने अपनी किरायेदार पूजा के साथ मिलकर कविता के घर चोरी करने का प्लान बनाया।

उस प्लान के तहत ही पिंकी द्वारा कविता को अपने घर खाने पर बुलाकर उसके घर की चाबियां प्लानिंग से अपनी किरायेदार पूजा को गुपचुप लाकर दे दी। जब तक कविता पिंकी के घर खाना खा रही थी तब तक पिंकी की किरायदार पूजा द्वारा कविता के घर जाकर वहां से सोने-चांदी के जेवरात व नगदी चुराकर वापस अपने घर आ गई थी और पूजा द्वारा सारा सामान अपने घर की छत पर छुपाकर रख दिया था।

दोनों आरोपियाओं ने उक्त मश्रुका जिसमें सोने-चादी के जेवर तथा नगदी एक लाख 9 हजार 100 रू फदियादिया के घर वीणा नगर सुखलिया क्षैत्र से चुराया जाना बताया। इनके पास से उक्त नकदी के अलावा सोने की अंगूठी 03, सोने की चैन 01, मंगलसूत्र-01, नाक का कांटा-01, चादी की पायजैब 02 जोड, चांदी की पैजनी 01 जौड, बिछुडी, बच्चों के हाथ का चांदी का कडा एवं चांदी के सिक्के सहित लगभग कुल 5 लाख रूपये का मश्रुका बरामद किया गया है।

उक्त प्रकरण का पर्दाफाश कर आरोपियों को पकड़ने में एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र, एसपी युसुफ़ कुरेशी, एएसपी प्रशांत चौबे के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हीरानगर राजीव सिंह भदौरिया, उनि सुमन तिवारी, सउनि एच एच कुरैशी, प्रआर पंकज सिंह, आरक्षक महेन्द्र सिंह, अजीत यादव एवं सुनिल बाजपेयी की भूमिका रही।

Spread the love

इंदौर