Aug 24 2019 /
5:33 AM

इंदौर में बिजली कटौती को लेकर बिना अनुमति प्रदर्शन पर विधायक आकाश विजयवर्गीय व अन्य पर प्रकरण

इंदौर। इंदौर में बिजली कटौती को लेकर बगैर अनुमति प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय और कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

गौरतलब है कि गत मंगलवार को इंदौर-3 से भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में राजबाड़ा पर बिजली कटौती को लेकर धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला भी जलाया गया था। इस मामले में कांग्रेस नेता सदाशिव यादव द्वारा बिना अनुमति यह प्रदर्शन करने की शिकायत गृह मंत्री बाला बच्चन से की गई थी।

इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और एमजी रोड थाने पर यह कायमी की गई। पुलिस का कहना है कि कोर्ट के आदेशानुसार किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन करने के लिए कलेक्टर द्वारा अनुमति लेना आवश्यक होता है। बगैर अनुमति के धरना प्रदर्शन करना कानूनन अपराध है।

राजबाड़ा पर जो उक्त प्रदर्शन किया गया था उसकी अनुमति नहीं ली गई थी। इसके चलते पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल सभी भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। प्रदर्शन के दौरान सीएम कमलनाथ का पुतला भी जलाया गया था। इसे लेकर पुलिस विभाग ने प्रथम दृष्टया लापरवाही पर चार पुलिसकर्मी मोहमद अली, योगेश करातिया, गजेंद्र और देवराज को लाइन अटैच भी किया है।

Spread the love

इंदौर