सऊदी अरब से पूर्व मंगेतर के अनर्गल फोटो अपलोड,साइबर सेल ने धरदबोचा

इंदौर। पूर्व मंगेतर की शादी किसी अन्य से तय हो जाने पर सऊदी अरब से उसने फ़र्ज़ी आईडी बनाकर उसके अनर्गल फोटो डाल दिये। साइबर सेल ने उसे धरदबोचा। साइबर सेल एसपी जितेंद्रसिंह ने बताया कि जनवरी 2018 में महू में रहने वाली महिला ने फेसबुक पर उनकी बेटी को लेकर आपत्तिजनक फोटो अपलोड होने के संबंध में शिकायत की थी।

जांच करने पर पता चला कि सारवान मोहल्ला, महू के मोहम्मद नईम पिता सलीम शेख की सगाई शिकायतकर्ता की बेटी से हुई थी। इसके बाद नईम नोकरी करने सऊदी अरब चला गया था। जब वह अरब से लौटा और उसे अपनी मंगतेर का निकाह पाकिस्तान में किसी अन्य से होने की बात पता चली तो वह आक्रोशित हो गया।

वापस साऊदी अरब जाने के बाद उसने वहां मोबाइली कंपनी की सिम का इस्तेमाल करते हुए फेसबुक पर रोहित वर्मा के नाम से एक फर्जी प्रोफाइल बनाई थी। बाद में इस प्रोफाइल के जरिए उसने पूर्व मंगेतर के कुछ आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दिए थे। युवती को पता चला तो उसने अपनी मां से संपर्क कर साइबर सेल में केस दर्ज कराया था।

उसका उद्देश्य युवती को परेशान करने का था। हालांकि बाद में उसकी साऊदी अरब की नौकरी छूट गई और अब वह महू आकर एक बुटीक में लेडिस टेलर का काम कर रहा था। छानबीन के बाद साइबर सेल ने आईटी एक्ट के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया।

Spread the love

इंदौर