तिंछाफाल में एक युवक की खाई में गिरने से मौत

महू, सिमरोल। तिंछाफाल क्षेत्र में रविवार को एक युवक की खाई में गिरने से मौत हो गई। इस दौरान मृतक के साथ गिरा एक अन्य युवक नीचे एक पेड़ में अटक गया, जिसे बाद में बचा लिया गया।

सिमरोल पुलिस एसआई पीपी पाल के अनुसार घटना रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है। जब तिंछाफाल क्षेत्र में इंदौर से आए करीब 8-10 युवक झरने से काफी दूर बैठे हुए थे। इस दौरान बंटी (26)पिता दिलीप चौहान निवासी स्कीम नंबर 71, चंदन नगर इंदौर और संजय (27)पिता हल्लू प्रसाद गूजर निवासी बैंक कालोनी, इंदौर लघुशंका करने के लिए खाई से नजदीक गए।

इस दौरान बंटी का पैर फिसला और वह नीचे गिरने लगा जिसे बचाने की कोशिश में संजय भागा लेकिन वह भी यहां से फिसल गया। यहां संजय तो करीब 25 फुट नीचे एक पेड़ में अटक गया लेकिन बंटी करीब डेढ़ सौ फुट गहरी खाई में जा गिरा। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया और उसकी मौत हो गई।

इस घटना की जानकारी पुलिस को कंट्रोल रुम से मिली और डायल 100 वाहन मौके पर पहुंचा। यहां प्रधान आरक्षक हबीब खान और डायल 100 वाहन के ड्राइवर कपिल अमोलिया ने रस्सी के सहारे नीचे उतरकर पहले संजय को बाहर निकाला। इसके बाद ग्रामीणों और वहां मौजूद पर्यटकों की मदद से नीचे पड़े बंटी तक पहुंचे। उसके शरीर में जान नहीं थी। इसके बाद एक रस्सी के सहारे उसे ऊपर लाया गया।

पुलिस ने इसके बाद तिंछा फाल से पर्यटकों को जाने के लिए कहा। इस दौरान वहां करीब तीन हजार लोग मौजूद थे। जिन्हें हटाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। यहां से पुलिस ने बंटी का शव पीएम के लिए इंदौर पहुंचा दिया।

Spread the love

इंदौर