इंदौर में दिगम्बर जैन समाज द्वारा तीन स्थानो पर निशुल्क़ नेत्र रोग निवारण और मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर

इंदौर। दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद युवा प्रकोष्ठ इंदौर द्वारा शहर के तीन क्षेत्रों में नेत्र रोग निवारण और मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन रखा है।


ये जानकारी देते हुए युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राहुल सेठी, कोषाध्यक्ष पिंकेश टोंग्या, मार्गदर्शक नकुल पाटोदी और उपाध्यक्ष रविंद्र जैन ने बताया कि ये शिविर लगातार तीन रविवार तक आयोजित होंगे। पहला शिविर दिनांक 17 नवम्बर को श्री त्रिमूर्ति दिगम्बर जैन मंदिर कालानी नगर में होगा।

दूसरा शिविर दिनांक 24 नवम्बर को संत सदन, काच मंदिर के पास इतवारिया बाज़ार में होगा। इसी तरह तीसरा और अंतिम शिविर दिनांक 8 दिसंबर को तिलक नगर कम्यूनिटी हाल में होगा। महामंत्री सुयश जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष जैन और नीरज जैन ने बताया की तीनो स्थानो पर शिविर का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक का रहेगा।

शिविर के समय शहर के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डाक्टर महेश गर्ग जी और डाक्टर पवन शर्मा के साथ उनकी टीम द्वारा मरीज़ों का निशुल्क़ उपचार किया जाएगा।

शिविर का शुभारम्भ दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद के अध्यक्ष नरेंद्र वेद, महामंत्री विमल सोगानी, कार्याध्यक्ष संजय पाटोदी, डीके जैन, सुरेंद्र जैन, प्रदीप बड़जात्या, मुकेश टोंग्या, कमल रावका द्वारा किया जाएगा।

पंजियन के बाद निशुल्क़ होंगे ऑपरेशन


महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अनामिका बाकलीवाल, महामंत्री रुचि गोधा और उपाध्यक्ष मेघना जैन ने बताया कि शिविर में जिन मरीज़ों को मोतियाबिंद की बीमारी निकलेगी, उनका पंजियन मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए किया जाएगा। उनका ऑपरेशन फिर निहार नेत्रालय अस्पताल गोराकुंड चौराहा पर डॉक्टर गर्ग और उनकी टीम द्वारा किया जाएगा।


सर्व समाज के लिए रखा शिविर


युवा प्रकोष्ठ के कार्याध्यक्ष गोरव पाटोदी, संगठन मंत्री कल्पेश गंगवाल और राजीव जैन ने बताया कि यह शिविर सिर्फ़ जैन समाज के लिए बल्कि सर्व समाज के लिए रखा गया है। नेत्र रोग से पीड़ित हर समाज के व्यक्ति का उपचार कराया जाएगा। साथ ही आवश्यक होने पर मरीज़ों को चश्मे भी दिए जायेंगे।

Spread the love

12

इंदौर