इन्दौर से 19 नवम्बर को शुरू होकर भोपाल पहुँचेगी गांधी दर्शन पदयात्रा

इंदौर। कांग्रेस द्वारा गांधी दर्शन पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यह इन्दौर से 19 नवम्बर को शुरू होकर भोपाल पहुँचेगी। म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव को पदयात्रा प्रभारी बनाया गया है।

यादव के अनुसार पदयात्रा में गॉंधी जी के सिद्धांतों एंव भजनों को प्रदर्शित करता गांधी संदेश वाहन रहेगा।इसके पश्चात गांधी दर्शन वाहन रहेगा जिसमें विशाल गांधी जी की प्रतिमा चरखे से सूत कातते प्रदर्शित की जाएगी तथा गॉंधी जी के संदेश भी रहेंगे ।

विशेष रूप से दो वाहन एलईडी स्क्रीन के गांधी दर्शन यात्रा में शामिल रहेंगे जिसमें गॉंधी जी के संदेशों एंव गॉंधी जी के चलचित्रो का प्रसारण होता रहेगा एवं एक एलईडी वाहन पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा म.प्र. में महात्मा गांधी के सिद्धांतों के अनुरूप किए गये कार्यों का प्रसारण रहेगा।

लगभग 100 से ज़्यादा पदयात्री इन्दौर से भोपाल तक की पदयात्रा में लगातार शामिल रहेंगे । गॉंधी दर्शन पदयात्रा में पूर्ण कालिक रूप से शामिल होने वाले पदयात्रियों को सम्मानित किया जाएगा।
“गॉंधी दर्शन पदयात्रा इन्दौर से भोपाल विभिन्न शहरों एंव ग्रामीण इलाक़ों से गुजरेगी ।


पदयात्रा” इन्दौर से 19 नवम्बर को सुबह 8 बजे गॉंधी प्रतिमा रीगल चौराहे से प्रारंभ होकर भोपाल के लिए प्रस्थान करेगी।दिनांक 19 नवम्बर से दिनांक 27 नवम्बर तक गॉंधी दर्शन पदयात्रा नौ दिन का सफ़र तय करके भोपाल पहुँचेगी।

रास्ते में प्रत्येक रात्री विश्राम स्थल पर गॉंधी के विचारो को युवाओ तक पहुँचाने के लिए नाटकों का मंचन किया जाएगा।इस हेतु प्रशिक्षित टीम साथ रहेंगी। प्रतिदिन यात्रा प्रात:8 बजे से प्रारंभ होकर शाम 5 बजे तक रहेगी।

Spread the love

14

इंदौर