Aug 21 2019 /
10:36 AM

इंदौर में फिर पकड़ाया दूषित मावा व गुलाबजामुन, मिलावटखोरों को लेकर 14 को महत्वपूर्ण बैठक

इंदौर। इंदौर में सोमवार को प्रशासन की टीम द्वारा फिर दूषित मावा व गुलाबजामुन आदि पकड़े गए। इस बीच मिलावटखोरों को लेकर 14 अगस्त को सम्भाग के अफसरों की महत्वपूर्ण बैठक इंदौर में हो रही है।

आज दोपहर प्रशासन की टीम ने इंदौर के एमआर -10 चौराहे स्थित श्रीनाथ मिष्ठान भंडार पर दबिश दी। यहां गंदगी के बीच बड़ी संख्या में फंगस लगा मावा मिला। इसी मावे से मिठाई तैयार करवाई जा रही थी। इसके अलावा काफी दिनों पहले बना गुलाब जामुन भी बड़ी मात्रा में मिला।

ऐसे ही खमण भी खराब हालत में था। पूरी सामग्री टीम द्वारा तत्काल नष्ट करवाई गई और काउंटर पर रखी मिठाई और नमकीन के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। गंदगी और फंगस के चलते टीम ने कारखाने को सील कर दिया है। रिपोर्ट में गड़बड़ आती है तो संचालक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इधर इंदौर संभाग में संभाग में मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान के तहत की गई कार्यवाही की समीक्षा के लिये संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी द्वारा संबंधित अधिकारियों की बैठक ली जायेगी। यह बैठक श्री त्रिपाठी की अध्यक्षता में 14 अगस्त को दोपहर साढ़े 12 बजे संभागायुक्त सभाकक्ष में आयोजित की गई है।

बैठक में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अमानक दूध पनीर घी मावा एवं अन्य खाद्य पदार्थों के सम्बंध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की जायेगी। बैठक में न्याय निर्णायक अधिकारी ( सामान्यतः अपर कलेक्टर) एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को उपस्थित रहने हेतु निर्देश दिये गये है।

Spread the love

इंदौर