इंदौर जिले में 28 लाख में से 24 लाख से अधिक को लग गई कोरोना वैक्सीन, टीकाकरण के लिये नागरिकों में अभूतपूर्व उत्साह आज डेढ़ लाख को लगाये गये टीके

इंदौर। इंदौर जिले में टीकाकरण का महा-अभियान सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। अभियान के पहले दिन 21 जून को देश में एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण कर पहले स्थान पर रहने के बाद आज फिर एक बड़ी उपलब्धि प्राप्त की गई। आज जिले में निर्धारित लक्ष्य से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। जिले में आज लगभग सवा लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था। इसकी तुलना में आज शाम तक डेढ़ लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है। यह संख्या और भी बढ़ने की उम्मीद है। यह आज फिर प्रदेश में सर्वाधिक टीकाकरण है।

जिले में टीकाकरण का महा-अभियान जन-आंदोलन का रूप लेते जा रहा है। अभियान जन-जन से जुड़ गया है। आज भी पहले दिन की तरह ही बड़ी संख्या में लोग सुबह से टीकाकरण केन्द्रों पर उत्साह के और उमंग के साथ पहुंचने लगे थे। टीका लगवाने का सिलसिला दिन भर चलता रहा। शाम तक डेढ़ लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। यह संख्या और भी बढ़ने की उम्मीद है। कोविन पोर्टल अनुसार जिले में अब तक कुल 24 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें से लगभग 21 लाख लोगों को पहला डोज और 3 लाख से अधिक लोगों को दूसरा डोज लगाया गया है। उल्लेखनीय है कि इंदौर में टीकाकरण योग्य 28 लाख लोग हैं जिनमे से 24 लाख से अधिक को वैक्सीन लग चुकी है जो लगभग 85 प्रतिशत है।

महिलाओं के बने विशेष टीकाकरण केन्द्रों पर भारी उत्साह

इंदौर जिले में महिलाओं के टीकाकरण के लिये विशेष पहल की गई। महिलाओं के लिये विशेष टीकाकरण केन्द्र बनाये गये थे। इन केन्द्रों का अच्छा प्रतिसाद मिला। महिलाओं के लिये बने विशेष टीकाकरण केन्द्रों पर सुबह से ही महिलाओं की बड़ी देखी गई महिलाओं में टीका लगवाने के प्रति भारी उत्साह देखा गया। महिलाओं के लिये आज 6 स्थानों रानीपुरा, चंदन नगर, खजराना, आजाद नगर, जूना रिसाला तथा कागदीपुरा में शिविर लगाये गये थे।

Spread the love

इंदौर