Aug 25 2019 /
7:01 AM

इंदौर में कोई पुलिस वाला बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाता दिखे तो भेजें फोटो, होगी कार्रवाई

इंदौर। इंदौर पुलिस द्वारा बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वालों के विरुद्ध सख्ती शुरु कर दी गई है। इसका पालन कराने के लिए पहले पुलिस विभाग पर ही सख्ती से अमल करने की पहल की जा रही है। इसके तहत पुल्स की ओर से जारी प्रेसनोट में आम जनता से अपील की गई है कि यदि वे किसी भी पुलिस कर्मचारी/ अधिकारी को बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाते देखें तो उसका फोटो व वाहन नम्बर लेकर इंदौर पुलिस की वेबसाइट किसी राजपत्रित पुलिस अधिकारी व्हाट्सएप पर भेजें। उनके विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी रुचिवर्धन मिश्रा ने वायरलेस सेट पर सख्ती से आदेश दिए कि पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के वाहन चलाता पाया जाता है तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई करें। नामजद रिपोर्ट भी तैयार कर दें। उन्होंने पुलिस विभाग के परिवार के बच्चों व रिश्तेदारों को लेकर भी निर्देश दिए हैं कि जो भी हेलमेट नहीं पहनने पर विभाग के किसी व्यक्ति विशेष का नाम या परिचय देकर बचने की कोशिश करे तो उसका भी चालान बनाएं।

हेलमेट के लिए दिवंगत युवक के परिजनों की मार्मिक अपील

दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने के लिए एक दिवंगत युवक के परिजनों ने मंगलवार को मार्मिक अपील की। स्टार चौराहे पर गत रविवार को एक सड़क हादसे में ट्रैफिक पुलिस के एएसआई युगल खलको के 25 वर्षीय बेटे अजय की मौत हो गई थी। अजय के जन्मदिन पर परिवार वालों ने पार्टी का आयोजन किया था। लेकिन जन्मदिन की पार्टी से पहले ही अजय हादसे का शिकार हो गया। गत सोमवार को एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र सीआरपी लाइन स्थित अजय के घर गई थी। नौजवान बेटे को खो देने से उनके परिवार की हालत देख वह भी भावुक हाे गईं। उन्होंने कहा- मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने अपने परिवार के सदस्य को खोया है।

एसएसपी को परिजनों ने बताया था कि अजय की जन्मदिन की पार्टी की सभी तैयारियां हमने कर ली थी लेकिन हम उसका जन्मदिन नहीं मना पाए। इस पर एसएसपी ने परिजनों से कहा था कि दुख भूल कर अब सारी दुनिया को बताओ कि बगैर हेलमेट पहने कभी दुपहिया वाहन नहीं चलाएं। इस पर मंगलवार को अजय के परिजन अपनी अपील मीडिया के सामने रखने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम पहुचे। पुलिस ने खुद केक मंगवाकर अजय के परिजनों से कटवाया और जनता से हेलमेट पहनने की अपील की।

Spread the love

इंदौर