इंदौर में पत्नी की प्रेरणा से युवा व्यवसायी ने इलाके में कोरोना से बचाव के लिए अपने खर्च से शुरू करवाया सैनिटाइज़ेशन

इंदौर। ऐसे समय जब इंदौर के अधिकांश क्षेत्रों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, एक युवा व्यवसायी ने आम लोगों को कोरोना से बचाव के लिए अनुकरणीय पहल शुरू की है।

इसके तहत वे अपने खर्च पर कई इलाके में सैनिटाइज़ेशन करवा रहे हैं। इसकी प्रेरणा उन्हें अपनी पत्नी से मिली।

मल्हारगंज क्षेत्र के युवा व्यवसायी 44 वर्षीय राकेश वर्मा ने यह पहल की। इसी इलाके के वार्ड 6 में उन्होंने महीने भर तक इसी तरह अपने खर्च पर सैनिटाइजेशन का फैसला लिया है ।

उन्होंने बताया कि विगत तीन दिन पूर्व यह काम शुरू किया । इसकी प्रेरणा उन्हें उनकी पत्नी राखी वर्मा से मिली।

सैनिटाइजेशन के लिए वर्मा ने किराए का टैंकर लिया है जिसमें स्प्रे मशीन लगी है। वर्मा ने बताया कि शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोज तेजी से बढ़ रही है।

उनके घर के पास रहने वाले दो लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है। लोग भयभीत हैं। इस संकट काल को देखते हुए उनकी पत्नी राखी ने पिछले दिनों उनसे लोगों की सेवा करने का आग्रह किया। इसी के बाद उन्हें वार्ड में सैनिटाइजेशन करने का ख्याल आया क्योंकि नगर निगम फिलहाल केवल उन्हीं घरों में सैनिटाइजेशन करवा रहा है, जहां संक्रमित मरीज मिलते हैं।

उस बारे में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला को उन्होंने अपनी इच्छा बताई तो शुक्ला ने यह काम करने के लिए उत्साह बढ़ाया। इसके बाद उन्होंने रोज छह घंटे सैनिटाजेशन का काम शुरू किया है। वर्मा ने बताया कि वार्ड में मल्हारगंज, रामचंद्र नगर , विंध्याचल नगर , सीताराम पार्क कॉलोनी जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं। वे रोज एक क्षेत्र चुनकर वहां सैनिटाइजर का छिड़काव करवाएंगे।

इसके लिए प्रतिदिन टैंकर का 1500 रुपये किराया और 1000 रुपये सैनिटाइजर का खर्च वे खुद उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रयास से एक भी जान बच गई तो उनका यह प्रयास सफल होगा। क्षेत्रीय लोग भी उनके इस काम में सहयोग कर रहे हैं।


देखें वीडियो, वर्मा खुद करवा रहे सेनेटराइजेशन –

Spread the love

5

इंदौर