ना पड़े तांत्रिकों के चक्कर मे, ऐसे ठगे जाएंगे….

 इंदौर। अक्सर लुभावने व भ्रमित करने वाले विज्ञापन अथवा लोगों के कहने में आकर तांत्रिकों के चक्कर मे पड़कर कई लोग अपने धन, जेवर से तो हाथ धोते ही है, कई तरह की मुसीबतों में भी पड़ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला इंदौर में हुआ जिसमें सन्तान की चाह में तांत्रिक ने ठग लिया।

पुलिस ने दिल्ली के इस कथित तांत्रिक और उसके चेले को धरदबोचा है।। सीएसपी बीपीएस परिहार ने बताया कि आरोपी तंत्र क्रिया से सन्तान पैदा करने, मन चाहा प्यार दिलाने, गृह क्लेश से मुक्ति, सौतन से छुटकारा दिलाने, प्रेम विवाह करवाने, वशीकरण आदि के दावे कर रहे थे।

इन्होंने एमजी रोड पर किराये पर ऑफिस भी लिया था। विज्ञापन के माध्यम से लोगों को आकर्षित करते थे। धूपर पैलेस खजराना के रहने वाले नजीर खान (32) की शिकायत पर कथित तांत्रिक समीन खान (57) करावल नगर दिल्ली और सहयोगी मयंक (19) निवासी मेरठ को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

संतान प्राप्ति के लिए नजीर ने इन कथित तांत्रिकों से संपर्क किया था। तंत्र क्रिया में उल्लू लाने के लिए तांत्रिकों ने उससे 30 हजार रुपए ऐंठ लिए लेकिन इसके बाद भी इनकी मांग का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद फरियादी ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

तुकोगंज पुलिस ने आरोपियों को धोखाधड़ी के अलावा ड्रग्स एन्ड मैजिक रेमेडी एक्ट में गिरफ्तार किया। आशंका है कि कई और लोग भी इनकी धोखाधड़ी के शिकार हुए होंगे।

सीख– इस घटना से यही सीख मिलती है कि इस तरह के धोखेबाज तंत्र, मंत्र, झाड़फूंक के नाम पर परेशान लोगों से महज धन ऐंठने के अलावा कुछ नही करते।

कई बार तो शारीरिक शोषण के किस्से भी सामने आए, जैसा हाल ही में विजय नगर पुलिस ने एक तांत्रिक को पकड़ा था जिसने अनेक महिलाओं का शारीरिक शोषण भी किया था। अतः आप सभी को आगाह किया जाता है कि ऐसे किसी तांत्रिक के चक्कर मे ना पड़ें और परेशानी से बचे रहें।

Spread the love

5

इंदौर