Jul 20 2019 /
12:48 PM

इंदौर से देश मे 26 हजार लोगों को ठगने वाली ट्रेड इंडिया रिसर्च एडवाइजरी कंपनी होगी ब्लैक लिस्ट, सेबी को इंदौर पुलिस ने लिखा पत्र

इंदौर। इंदौर से देश भर मे लगभग 26 हजार लोगों को ठगने वाली ट्रेड इंडिया रिसर्च एडवाइजरी कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। इस सम्बंध में सेबी को इंदौर पुलिस द्वारा पत्र लिखा गया है।
तीन दिन पहले इंदौर पुलिस द्वारा एडवाइजरी कंपनी के नाम पर ठगी के देश के बड़े मामले का भंडाफोड़ किया गया था। इसमे 25 आरोपियों के विरुद्ध केस रजिस्टर्ड कर 20 को गिरफ्तार कर लिया गया था जिनमे से 6 आरोपी14 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर है, बाकी जेल गए।

इस कंपनी द्वारा देश में 5 से 7 लाख लोगों को ठगने के लिए कॉल किये गए और लगभग 26 हजार को अपना शिकार बनाने की बात सामने आई। इस ठगी की खबर मीडिया में आने के बाद देश भर से ठगाए गए लोग इंदौर पुलिस से सम्पर्क कर रहे है।

एएसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि इस आरोपी एडवाइजरी कम्पनी ट्रेड इंडिया रिसर्च कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने के लिए सेबी को पत्र लिखा गया है। इसी तरह रिसर्च कर्मचारियों को भी ब्लैक लिस्ट करने के लिए भी सूची भेजी गई है। इनके अलावा आरोपी कर्मचारियों को भी एडवाइजरी में ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

यह सूची सेबी को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि केज की मुख्य आरोपी नेहा गुप्ता के मकान की तलाशी ली गई, वह घटना के बाद से फरार। उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया जाएगा। इनकी संपत्ति कुर्की करने की प्रक्रिया/ कार्रवाई भी प्रारंभ की जाएगी। उल्लेखनीय हैं कि 2 माह पूर्व ही आरोपी नेहा को डिलेवरी (प्रसूति) होने की बात पता चली है।

Spread the love

इंदौर