इंदौर रेलवे स्टेशन पर अब आप 54 आंखो कैद में है…

इंदौर। इंदौर के रेलवे स्टेशन पर अब आप अधिक सुरक्षित रहेंगे क्योंकि वहां पर किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियों पर नज़र रखने के लिये 54 CCTV कैमरे लगा दिए गए है।

कड़ी सुरक्षा के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम रेलवे के इंदौर जंक्शन ने सुरक्षा की दृष्टि से पुरे स्टेशन को कैमरे लगवा दिए है। यानी रेलवे प्लेटफॉर्म पर आने-जाने वाली ट्रेनों, यात्रियों की सुरक्षा चेकिंग अब कर्मचारियों के बजाय सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी।

इसके लिए रेलवे स्टेशन, रेलवे यार्ड, वेटिंग रूम सहित अन्य स्थानों पर 54 कैमरे से निगरानी रखनी शुरू कर दी हैं, जिसके लिए इसका कंट्रोल रुम आरपीएफ थाने में बनाया गया हैं।

प्लेटफॉर्म से आने और जाने वाली ट्रेनों की सुरक्षा चेकिंग, यात्रियों, सहित किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की निगरानी आरपीएफ अपने कण्ट्रोल रूप से भी रख सकेगी।

इसके साथ ही स्टेशन मास्टर के कैबिन में भी स्क्रीन लगाई जाएगी, ताकि वहां से बैठकर ट्रेनों पर निगरानी रखी जा सके। अगर रेलवे यार्ड में खड़ी किसी ट्रेन में कोई असामजिक तत्व छेड़छाड़ करता है या किसी कर्मचारी की लापरवाही पाई जाती है तो उस पर भी तुरंत कार्रवाई की जा सकेगी।

रेलवे के वरिष्ठ पीआरओ जितेन्द्र कुमार जयंत ने बताया कि सूरक्षा की दृष्टि से हमने रेलवे स्टेशन पर 54 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं, जिनसे हम प्लेटफार्म, वेटिंग रूम, यार्ड व अन्य स्थानों पर नजर रख सकेंगे। यार्ड में जहा रैक खड़े रहते हैं, वहा भी हमने सीसीटीवी लगाए हैं।

Spread the love

इंदौर