Jun 20 2019 /
10:43 AM

इंदौर एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र व अन्य पुलिस अफसर पहुचे सीएम के ओएसडी कक्कड़ के घर, सीआरपीएफ वालों से की चर्चा

इंदौर। इनकम टैक्स विभाग द्वारा कल देर रात से की जा रही कार्रवाई के बीच रविवार दिन में मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के विजयनगर स्थित निवास पर घर एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र अपनी टीम के एसपी यूसुफ कुरैशी व अन्य क साथ पहुँची और वहां गेट पर मौजूद सीआरपीएफ कर्मी से चर्चा की और अपना मोबाइल नम्बर उन्हें देकर कहा कि कुछ आवश्यकता होने पर तत्काल सूचित करिएगा।

इधर इसी छापे में भोपाल, दिल्ली, गोवा आदि जगह भी कार्रवाई हो रही है। सूत्रों के अनुसार भोपाल के माता मंदिर स्थित प्लेटीनम प्लॉजा स्थित अश्विन शर्मा के घर पर आयकर विभाग की टीम अभी भी कार्रवाई कर रही है।

नोट गिनने के काम में चार मशीने लगाई गई थी। दो घंटे में 9 करोड़ रुपए नोट गिने जा सके। टीम को कई पैन ड्राइव और हार्ड डिस्क भी भी मिली हैं। पूरे घर में महंगा इंटीरियर होने के कारण टीम को घर खंगालने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

अभी तक पूरी कार्रवाई में 16 करोड़ केश व दस्तावेज मिलने की बात कही जा रही है, हालांकि इनकम टैक्स विभाग द्वारा अधिकृत तौर पर छापे को लेकर कोई जानकारी जारी नही की गई हैं।

भोपाल में पुलिस व सीआरपीएफ आमने सामने

आयकर विभाग की छापामारी में आमतौर पर स्थानीय पुलिस की मदद ली जाती है, लेकिन आज केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हथियारबंद जवानों की भी तैनाती देखी गई।
आज भोपाल में अश्विन शर्मा के घर के बाहर पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारी आमने-सामने आ गए। भूपिंदर सिंह, सिटी एसपी भोपाल ने कहा, ‘आयकर और चल रहे छापे से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। यह एक आवासीय परिसर है, अंदर ऐसे लोग हैं जिन्हें चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, वे मदद के लिए स्थानीय एसएचओ को बुला रहे हैं। उन्होंने छापेमारी के कारण पूरे परिसर को बंद कर दिया है।’

वहीं प्रदीप कुमार, सीआरपीएफ अधिकारी ने कहा, ‘मध्य प्रदेश पुलिस हमें काम नहीं करने दे रही है, वे हमें गालियां दे रहे हैं। हम केवल अपने सीनियर्स के आदेशों का पालन कर रहे हैं। सीनियर्स ने हमें किसी को भी अंदर नहीं जाने देने के लिए कहा है। कार्यवाही जारी है, इसीलिए हम किसी को अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। केवल अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।’

Spread the love

इंदौर