Jan 23 2019 /
11:09 PM

इंदौर की लापता ट्विंकल डागरे मामले में पुलिस ने करवाई खुदाई

इंदौर। विगत करीब सवा दो साल से लापता इंदौर की युवती (कांग्रेस नेत्री) ट्विंकल डागरे केस में गुरुवार को नया मोड़ आया। पुलिस ने बाणगंगा क्षेत्र में एक स्थान के अलावा कुछ अन्य जगह पर खुदाई करवाई। पुलिस को आशंका है कि उसकी हत्या के बाद लाश को गाढ़ा गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक खुदाई में कुछ नही मिला।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बाणगंगा के औद्योगिक क्षेत्र में एक संदिग्ध स्थान पर लोगों व जेसीबी की मदद से खुदाई करवाई। कई घण्टे यह काम चला लेकिन ट्विंकल से सम्बंधित कोई सुराग मिलने की खबर नही है। कुछ अन्य जगह भी खुदाई की सूचना है।


गौरतलब है कि कांग्रेस नेत्री ट्विंकल पिता संजय डागरे (22) महेश यादव नगर के समीप रहती थी। ट्विंकल 16 अक्टूबर 2016 से वह लापता है। इस दिन वह सुबह नाश्ता लेने निकली थी, लेकिन उसके बाद आज तक वापस नहीं लौटी। इस मामले में ट्विंकल के माता पिता ने हाई कोर्ट में भी याचिका लगाई थी।

बीईओएस टेस्ट कराया

इस मामले में युवती के परिजन ने जिन लोगों पर बेटी के अपहरण का शक जताया था, पुलिस द्वारा गुजरात की लैब में इनके ब्रेन इलेक्ट्रिकल ओसिलेशन सिग्नेचर (बीईओएस) टेस्ट कराकर सच जानने की कोशिश की गई। इनमे भाजपा नेता जगदीश करोसिया व उसके बेटे का टेस्ट भी कराया गया था।

क्या है बीईओएस टेस्ट

बीईओएस न्यूरो-साइकोलॉजिक मैथड है। यह संदिग्ध लोगों से इंट्रोगेशन करने की उच्च व मनोवैज्ञानिक तकनीक है। इसके माध्यम से संदिग्ध का टेस्ट लेकर केस से संबंधित जानकारी उससे निकलवाना है।

Spread the love

इंदौर