लॉक डाउन ओर कर्फ्यू के बीच 9 अप्रैल से शुरू होगा दुनिया का सबसेआकर्षक टूर्नामेंट IPL

दोपहर ओर शाम को मैच होने से लोग सड़कों पर बेवजह नही घूमेंगे*

कर्फ्यू वाले शहर मुम्बई में 10 , अहमदाबाद ओर दिल्ली में 8 – 8 मैच खेले जाएंगे

(विपिन नीमा)

इंदौर। दुनिया के सबसे आकर्षक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल शुरू होने में कुछ ही घंटे बचे हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते मामलों ने पूरे देश को परेशान कर रखा है। देश के कई शहरों में लॉक डाउन ओर रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है और कई शहरों में लगने वाला है।

ऐसी स्थिति में रात को खेले जाने वाले IPL के मैच काफी मददगार साबित हो सकेंगे । इस वक्त मुम्बई , दिल्ली और अहमदाबाद में लॉक डाउन व कर्फ्यू लगा हुआ है इसके बावजूद भी मुम्बई में 10 ओर अहमदाबाद ओर दिल्ली में 8- 8 मैच खेले जाएंगे।

मैचों के लाइव प्रसारण
मैचों के लाइव प्रसारण होने के कारण लोग घरों में रहकर मैच का आंनद लेंगे । इससे लॉक डाउन ओर कर्फ्यू के दौरान लोग घर से बाहर सड़क पर फालतू नही घूमने नही निकलेंगे।


51 दिन चलेगा IPL

9 अप्रेल से 30 मई यानी 51 दिनों तक देश मे क्रिकेट का उत्सव मनेगा। इस दौरान कुल 56 लीग मैच खेले जाएंगे। निश्चित रूप से आईपीएल के मैच कोरोना के केस प्रभावित होंगे।

मुम्बई ओर बेंगलोर के बीच पहली टक्कर

IPL का आगाज कल 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है। पहला मैच शाम 7 बजे से चेन्नई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा।

कई मैचों ने दर्शकों की एंट्री बंद है
भारत में कोरोना महामारी के बढते मामलों के कारण लोग काफी परेशान हो गए है। इस कठिन हालात में सिनेमा और क्रिकेट के लिए तरस रहे दर्शकों के लिए भी यह आईपीएल खास होगा ।

कोरोना काल के बीच मैदान पर बेशक दर्शकों को सीमित संख्या या फिर उनकी बिल्कुल एंट्री बंद हो, लेकिन फिर भी लोग घर बैठकर इस टूर्नामेंट का जमकर लुत्फ उठाएंगे ।

सामाजिक दूरी और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल दिनचर्या का हिस्सा बने

वर्तमान में कोरोना से बचने के लिए मास्क , वेक्सीन , सामाजिक दूरी और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल दिनचर्या का हिस्सा बन चुके हैं। इसी बीच आईपीएल के मैच काफी हद तक प्रोटोकॉल में मददगार साबित होंगे।

भारत मे फिर हुई वापसी हुई आईपीएल की
आईपीएल (IPL) हमेशा से ही फैंस के लिए खास रहा है और पिछला सीजन यूएई में आयोजित होने के बाद, अब एक बार फिर इसकी भारत में वापसी हो रही है। यहां कुल 56 लीग मुकाबलों में चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू 10-10 मैचों का आयोजन करेंगे। जबकि अहमदाबाद और दिल्ली 8-8 मैचों की मेजबानी करेंगे।

Spread the love

इंदौर