Sep 19 2019 /
4:20 PM

आचार्य श्री विद्यासागर जी के नाम कवि सम्मेलन 7 सितंबर को इंदौर में होगा

इंदौर। दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज के नाम से ‘एक शाम आचार्य श्री विद्यासागर जी के नाम’ कवि सम्मेलन का आयोजन पर्युषण पर्व पर शनिवार 7 सितम्बर को इंदौर में होगा।

ये जानकारी देते हुए दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद युवा प्रकोष्ठ इंदौर के अध्यक्ष राहुल सेठी, कार्याध्यक्ष गोरव पाटोदी और महामंत्री सुयश जैन ने बताया कि यह आयोजन श्री त्रिमूर्ति दिगम्बर जैन मंदिर कालानी नगर इंदौर पर होगा।

रात 8 बजे से कवि सम्मेलन शुरू होगा। इस कार्यक्रम की विशेषता यह है कि सभी आमंत्रित कवि जैन समाज के नहीं है, लेकिन वे आयोजन में जैन समाज के सिद्धांतो और आचार्य श्री विद्यासागर जी के जीवन पर आधारित कविता का पाठ करेंगे।

प्रकोष्ठ के मार्ग़दर्शक नकुल पाटोदी और समाज के कोषाध्यक्ष पिंकेश टोंग्या ने बताया कि कवि सम्मेलन कार्यक्रम का संचालन कवि सत्येन वर्मा सत्येन द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से कवि धमचक मुलथानी रतलाम, डां अनीता रस्तोगी मुरादाबाद, डालचंद मनमौजी ब्यावरा राजस्थान, प्राण प्रहरी गुना, अनिता आनंद धार, तेजपाल तेजा नीमच, कमल गुप्ता विश्व बंधु, इंदौर द्वारा कविता पाठ किया जाएगा।

अवार्ड के लिए सतभैया के नाम का चयन

समाज अध्यक्ष नरेंद्र वेद और महामंत्री विमल सोगानी ने बताया की पर्व के दौरान हर साल की तरह इस साल भी मुनि श्री तरुण सागर अवार्ड के लिए नाम का चयन हो गया है।

इस साल ये अवार्ड पूनमचंद सतभैया को दिया जाएगा। सतभैया वर्ष १९६६ से लेकर अभी तक लगातार भक्तामर का संगीतमय पाठ कर समाज की सेवा में लीन है।

Spread the love

इंदौर