फ़र्ज़ी आईडी से मकान मालिक ही धमका रहा था

इंदौर। सायबर सेल ने एक ऐसे आरोपी को पकड़ा है जो अपने ही किरायेदार को सोश्यल साइट इंस्टाग्राम पर फ़र्ज़ी आईडी बनाकर 30 हज़ार रुपये फिरौती के लिए धमका रहा था। आरोपी का नाम जितेंद्र पिता मनोहर निवासी सरकारी स्कूल के पास, बिजलपुए इंदौर है।

एसपी सायबर सेल जितेन्द्र सिंह ने बताया कि गत दिनों मंगलेश पिता मनोहर निवासी ग्राम पिवडाय, जिला इंदौर ने सायबर सेल इंदौर में शिकायत की कि कोई अज्ञात व्यक्ति फर्जी इंस्टाग्राम आई.डी. के माध्यम से मुझसे 30000 रुपये मांग रहा है एवं नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। इसकी जांच एसआई अम्बाराम बारूड को सौंपी गई ।

जांच में तकनीकी आधार पर पता चला कि मंगलेश के मकान मालिक आरोपी जितेन्द्र ने इंस्टाग्राम पर फर्जी आई.डी. बनाकर उससे 30000 रुपये की मांग की व जान से मारने की धमकी दी। इस पर धारा 384,385,387,506 भादवि एवं 66c,66d IT Act का पंजीबध्द किया। निरीक्षक अंबरीश मिश्रा व टीम द्वारा आरोपी जितेन्द्र को विधिवत गिरफ्तार कर लिया गया। उसने पूछताछ में स्वीकार किया कि फरियादी मंगलेश उसके घर में एक साल किरायेदार रहा, जिसने आरोपी जितेंद्र की दोस्त को गंदे कमेंट किये थे।

इसका बदला लेने के लिये उसने फर्जी इंस्टाग्राम आई.डी. बनाकर उसके माध्यम से 30000 रुपये की मांग कर मंगलेश को जान से मारने की धमकी दी। प्रकरण में आरोपी का घटना में उपयोग किया हुआ मोबाईल व सिम जप्त की गई। प्रकरण में अन्य आरोपी दोस्त की तलाश जारी है।

आरोपी जितेन्द्र की गिरफ्तारी में प्र.आर.रामपाल,प्र.आर.राम वाजपेयी,प्र.आर.मनोज राठौर, आरक्षक रमेश भिङे ,आरक्षक संजय गुर्जर,आरक्षक विक्रांत तिवारी,आर.गजेन्द्र सिंह ,आर.आनंद एवं महिला आरक्षक अनुपमा की भूमिका रही है ।

Spread the love

इंदौर