Oct 21 2019 /
1:02 AM

इंदौर में 22 अक्टूबर को 18 वर्ष आयु तक के बच्चों की गंभीर बीमारी संबंधी आवेदनों पर होगी जनसुनवाई

इंदौर। इंदौर जिले में नवाचार करते हुये प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में चयनित विषय पर आवेदकों के लिये जनसुनवाई आयोजित की जा रही है। इसी सिलसिले में आगामी 22 अक्टूबर को बच्चों की बीमारियों के संबंध में जनसुनवाई की जायगी। यह जनसुनवाई छावनी स्थित चमेलीदेवी, रेडक्रास डायग्नोस सेंटर में आयोजित होगी।

इस जनसुवाई में 0 से 18 वर्ष आयु तक के बच्चों के ह्दय संबंधी, थैलेसिमिया रोग संबंधी, जन्मजात विकृति, कटे-फटे होठ, तालु, भेंगापन.पैरों का टेढापन, जन्मजात खून /आयोडीन, की कमी, जन्मजात बुद्धि में कमी तथा अन्य गंभीर बीमारी संबंधी आवेदनों पर सुनवाई की जायेगी। इस जनसुनवाई में आवहान योजनान्तर्गत लिए जाने वाले प्रकरणों को भी चिन्हित किया जायेगा।

इसी तरह आगामी 5 नवम्बर को भूमि तथा राजस्व संबंधी प्रकरणों के निराकरण के लिये एसडीओ वार जनसुनवाई होगी। इसमें लम्बित राजस्व संबंधी सभी प्रकरणों के संबंध में आवेदन लिये जायेंगे। उपरोक्तानुसार वर्ग/श्रेणीवार जनसुनवाई में प्राप्त समस्त आवेदनों के समाधान हेतु विशेष अभियान चलाया जाकर संतुष्टीपूर्वक निराकरण किया जायेगा। यदि कियान्वयन में किसी भी अधिकारी द्वारा लापरवाही बरती जायेगी तो अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

राजस्व की सांवेर की जनसुनवाई में अपर कलेक्‍टर पवन जैन, देपालपुर की जनसुनवाई में अपर कलेक्टर बी बी एस तोमर एवं महू तथा हातोद अनुभाग की जनसुनवाई में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी नेतृत्व करेगे।अपर कलेक्टर दिनेश जैन, कैलाश वानखेडे एवं अजयदेव शर्मा इंदौर कलेक्टर कार्यालय में उपस्थित रहेगे।

Spread the love

इंदौर