Oct 21 2019 /
12:19 AM

राजा हरिश्चंद्र’ से शुरू हुआ इंदौर के रीगल सिनेमा का सफर ‘ड्रीम गर्ल’ पर हुआ खत्म

हाई कोर्ट से हरी झंडी के बाद नगर निगम ने लिया रीगल सिनेमा की जमीन पर कब्जा

इंदौर। ‘राजा हरिश्चंद्र’ से शुरू हुआ इंदौर के रीगल सिनेमा का करीब 85 वर्ष का सफर मंगलवार को ‘ड्रीम गर्ल’ पर खत्म हुआ। आज हाई कोर्ट से हरी झंडी के बाद इंदौर नगर निगम ने इंदौर के चर्चित रीगल सिनेमा की 23947 स्क्वेयर फीट जमीन पर पुलिस बल की मौजूदगी में कब्जा ले लिया।

शहर के मध्य क्षेत्र में स्थित रीगल टॉकीज की जमीन पर कब्जा लेने के लिए सुबह ही निगम की टीम मौके पर पहुंच गई । इस टीम के द्वारा टॉकीज पर अपने स्वामित्व के बोर्ड को लगा दिया गया। टाकीज के साथ ही वहां की कैंटीन, ऑफिस आदि पर भी कब्जा ले लिया गया।

इंदौर के करीब 85 वर्ष पुराने रीगल टॉकिज की जमीन मामले में कंल टाकीज प्रबंधन का आवेदन हाई कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया था। इसके बाद निगम को कब्जे के लिए हरी झंडी मिल गई थी। आज कब्जा लेने निगम की लीज शाखा के प्रभारी इंजीनियर मनीष पांडे, अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह, उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान और अन्य अधिकारी मौके पर पहुचे थे।

निगम ने टॉकीज परिसर में लगे फिल्म के बोर्ड उतारकर टॉकीज पर अपने स्वामित्व का बैनर लगाया। उल्लेखनीय है कि इस टाकीज में पहली फ़िल्म राजा हरिश्चन्द्र लगी थी और आज जब निगम ने कब्जा लिया तब अंतिम फ़िल्म ड्रीम गर्ल लगी हुई थी।

Spread the love

इंदौर