Sep 19 2019 /
4:46 PM

इंदौर में सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक भावना भडकाने वाले मैसेज वायरल करने वाला गिरफ्तार

आरोपी के माबाईल में पाये गये साम्प्रदायिक भावना को भडकाने वाले मैसेज

इंदौर। इंदौर में सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक भावना भडकाने वाले मैसेज वायरल करने वाले को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के माबाईल में साम्प्रदायिक भावना को भडकाने वाले मैसेज पाये गये। एडिशनल एसपी क्राइम अमरेंद्र सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच को यह जानकारी मिली कि यह ज्ञात हुआ कि रावजी बाजार क्षेत्र में एक व्यक्ति रहता है, जो मोबाईल के जरिये शहर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने वाले आपत्तिजनक संदेश वाट्सअप व फेसबुक पर शेयर कर रहा है । इस पर आरोपी आसिफ पिता मुन्ना उर्फ समशेर खान उम्र 30 वर्ष निवासी 12/02 नार्थ हरसिद्धी को गिरफ्तार किया गया।

उसने पूछताछ में बताया कि वह कक्षा 07 तक पढा लिखा है व स्वयं की गुलजार कालोनी स्थित चाय की दुकान चलाता है । संदेही के मोबाईल के वाट्सअप मैसेज चैक करने पर आरोपी आसिफ के मोबाईल में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने वाले आपत्तिजनक संदेश, साम्प्रदायीक हिंसा भडकाने वाले संदेश पाये गये।

कलेक्टर द्वारा सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक संदेश पोस्ट करने के लिये धारा 144 जा.फौ. के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया था, किन्तु आरोपी के द्वारा उक्त आदेश का उल्लंघन किया जो अपराध धारा-188 जा.फौ. के तहत पाया जाने से आरोपी का मोबाईल जप्त कर थाना रावजी बाजार के सुपुर्द किया गया।

Spread the love

इंदौर