इंदौर में होगी आचार्य श्री विद्यासागरजी पर बन रही फ़िल्म की शूटिंग, जैन समाज के स्थानीय कलाकारों को मौका, 100 से अधिक ने दिए ऑडिशन

इंदौर। प्रख्यात जैनाचार्य श्री विद्यासागर महाराज के बाल्यकाल से लेकर अब तक के प्रेरक जीवन की यात्रा पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए इंदौर के 56 दुकान, एमजी रोड स्थित श्री दिगंबर जैन उदासीन आश्रम पर 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक ऑडिशन चले। इसमें जैन समाज के 100 से अधिक कलाकारों ने भाग लिया। जिसमें हर उम्र के लोग शामिल थे। इनमें से 40 से अधिक कलाकारों का चयन किया गया है। 1 नवंबर से मुम्बई के कलाकार इन्हें इंदौर में ट्रेनिंग देंगे और अगले माह इसकी शूटिंग इंदौर से ही शुरू होगी।

मुंबई के निर्माता निर्देशक सुनील आचार्य ने ‘मेरे जिनवर, मेरे गुरूवर’ टाइटल से फिल्म बनाने का निश्चय किया है। इस फिल्म के गीत शहर के स्थापित भजन गायक और गीतकार एडवोकेट दिनेश जैन ने लिखे हैं। फिल्म की शूटिंग अगले माह से शुरू हो जाएगी। निर्माता-निर्देशक सुनील आचार्य के अनुसार आचार्यश्री विद्यासागर महाराज पिछले कई दिनों से इंदौर में विराजित हैं। ऐसे में सबसे पहले शुरुआत यहीं से की जाएगी। उनके विचरण के साथ ही अलग अलग स्थानों पर शूटिंग होगी।

इन्होंने बताया कि फिल्म में आचार्यश्री के बाल्यकाल से लेकर अब तक की गौरवशाली जीवनयात्रा की पूरी कहानी होगी। फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। मुंबई के ‘नाथ मूवीज’ द्वारा बनायी जा रही इस फिल्म में इंदौर के अलावा देवास, धार, उज्जैन रतलाम आदि आसपास के शहरों के जैन समाज के स्थानीय कलाकारों को भी अवसर मिल सकेगा। इंदौर में पिछले तीन दिनों से चल रहे ऑडिशन में प्रदेश भर से कलाकार पहुंचे। मुम्बई के शकुंतलम स्टूडियो और नाथ मुव्हीज की टीम ने ऑडिशन लिए।

Spread the love

1

इंदौर