Aug 25 2019 /
5:46 AM

इंदौर में एलआईसी अफसर की हत्या व लूट में फरार मुख्य आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए बाल, दाढ़ी, मूंछ कटवा लिए थे, गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर शहर के द्वारकापुरी क्षेत्र में लूट के लिए एलआईसी के एक अफसर की हत्या के बाद से फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी पर तीस हजार का इनाम घोषित था। पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने सिर के बाल व दाढ़ी मूंछ तक कटवा लिए थे।

आरोपी का नाम राहुल ठाकुर उर्फ मनीष उर्फ शातिर पिता शेरसिंह ठाकुर निवासी गुलाबबाग कालोनी थाना चंदननगर इंदौर है। उससे अन्य घटनाओं में लूटे गये 4 मोबाईल फोन, चाकू आदि भी बरामद हुए हैं। उसके विरूद्ध पूर्व में चोरी, नकबजनी, चाकूबाजी एवं डकैती की तैयारी जैसे कई संगीनअपराध भी पंजीबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि गत तीन अप्रैल को थाना द्वारकापुरी क्षेत्र में शुभम अस्पताल के पास मोबाईल एवं पर्स छिनने के प्रयास के दौरान एलआईसी अधिकारी यतिन पिसे को चाकू मारकर हत्या करने एवं अन्य व्यक्ति राजेश को घायल कर दिया गया था और तभी से फरार था। घटना के 03 आरोपी चिंतामन उर्फ आषीष, गोलु एवं श्याम पूर्व में गिरफतार हो चुके है।

मुख्य आरोपी राहुल की तलाश के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी राहुल फूटी कोठी में पीछे खंडहरनुमा भवन में छत पर छुपा हुआ है। घेराबंदी में भागने के प्रयास में छत से कूद गया जिससे दोनों पेटों में चोट आई। आरोपी राहुल से पूछताछ में घटना में प्रयुक्त चाकू, घटना वक्त पहने गये कपडे एवं जूते तथा अन्य घटनाओं में लूटे गये 04 मोबाईल भी जप्त किये गये।

फरारी के दौरान आरोपी राहुल पैटलावद, थांदला, ओंकारेश्वर, पीथमपुर आदि स्थानों पर रहा। घटना के बाद पकडा न जायें इस हेतु उसने सिर के बाल, दाडी, मूंछ कटा लिए थे। आरोपी ने यह भी बताया कि उसके पास लूटे गये मोबाईल फोन होने के बावजूद भी किसी से मोबाईल फोन पर संपर्क नहीं रखता था ताकि घटना करने के बाद पकडा न जा सकें। आरोपी के अजमेर भागने की योजना थी।

आरोपी राहुल उर्फ मनीष की गिरफतारी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रूचि वर्धन मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक पश्चिम जिला इंदौर सूरज वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम जोन-2 मनीष खत्री के निर्देशन मे नगर पुलिस अधीक्षक अन्नपूर्णा अखिलेष सिंह रैनवाल, थाना प्रभारी द्वारकापुरी आर.एन.एस. भदौरिया,थाना प्रभारी राजेन्द्रनगर सुनिल शर्मा एवं आरक्षक के.सी. शर्मा थाना राजेन्द्रनगर, आरक्षक शशांक, आरक्षक तनय, आरक्षक स्वदीप, चालक अमरपाल थाना द्वारकापुरी, आरक्षक प्रदीप थाना भंवरकुंआ, आरक्षक विपिन एवं आरक्षक नरेन्द्र चालक, आरक्षक उइके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय पश्चिम जोन 02 इंदौर, आरक्षक धर्मेन्द्र राठौर नगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय अन्नपूर्णा इंदौर की भूमिका रही।

Spread the love

इंदौर