Mar 24 2019 /
2:24 PM

इंदौर में कोहरा नहीं, प्रदूषण की जहरीली गैस की परत है, किशोर कोडवानी का दावा

इंदौर। सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कोडवानी ने दावा किया है कि दो-तीन दिन से इंदौर में घना कोहरा छाने की बात की जा रही है जबकि वास्तव में यह कोहरा नहीं है, बल्कि इंदौर में बढ़ रहे हैं प्रदूषण के कारण जहरीली गैस की परत है।

कोडवानी विगत 2 दिनों से इंदौर शहर के नदी, नाले, तालाबों की सफाई हेतु प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इंदौर से राऊ के विधायक जीतू पटवारी के बिजलपुर स्थित निवास पर धरना दे रहे हैं। वहीं से जारी एक वक्तव्य में कोडवानी ने कहा कि इन्दौर में दो दिन से कोहरे कि खबरें अखबारों में छपी है, लेकिन उनके द्वारा घरना स्थल पर लिए गए दो चित्र साफ बता रहे हैं की यह कोहरा नहीं प्रदूषण है (देखें चित्र)। उन्होंने कहा कि यब प्रदूषण के कारण ज़हरीला गेसों की परत है।

पहला चित्र धूल भरा पौघा है जबकि दुसरे चित्र में एक पत्ती को पानी से घोने के बाद कि स्थिति है, इससे स्वयं सिद्घ हो रहा रहां है कि इन्दौर में प्रदूषण की स्थिति बिगड़ रही है। कोडवानी ने कहा कि यदि यह कोहरा होता तो पेड पौधो की पत्तियाँ घुल मुक्त होकर हरी भरी खिल उठती। कोडवानी ने इस स्थिति को शहर के लिए चिंताजनक बताया है।

कड़कड़ाती ठंड में दो रात मंत्री के घर के बाहर बिताई

अनिश्चित धरने पर बैठे कोडवानी ने कल लगातार दूसरी रात मंत्री पटवारी के घर के बाहर बिताई। उनका कहना है कि इंदौर में नदी नालों की सफाई पर अभी तक किये गए खर्च की जांच और 31 मार्च तक इनकी साफ सफाई का काम पूरा होने के आश्वासन तक उनका धरना जारी रहेगा।

Spread the love

इंदौर