इंदौर में जॉब फेयर में हज़ारों युवाओं ने पाया रोजगार

इंदौर। इंदौर में शुक्रवार को एक अनूठा मेला लगा जिसमे हज़ारों बेरोजगार युवाओं जो निजी कम्पनियों में रोजगार मिल गया। यह मेला प्रशासन, टूरिज्म एवं हॉस्पिटेलिटी स्किल काउंसिल नई दिल्ली और मप्र टूरिज्म द्वारा लगाया गया था।
इंदौर सहित उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल संभाग के विभिन्न जिलों के युवाओं को निजी क्षेत्र के विभिन्न प्रतिष्ठित होटल और अन्य संस्थानों में नौकरी दिलाने के लिये आज खंडवा रोड़ स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परिसर में यह विशाल टूरिज्म जॉब फेयर आयोजित किया गया। इसमें 10 हज़ार से ज्यादा युवाओं ने अपना पंजीयन कराया। इस मेले में उपस्थित 20 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं की योग्यता का परीक्षण किया और उनकी योग्यता के अनुरूप हजारों युवाओं का नौकरी के लिये चयन किया।
मेले में कलेक्टर निशांत वरवड़े ने पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने भी युवाओं से चर्चा की। इस अवसर पर अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नेहा मीणा, मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की अपर महाप्रबंधक भावना वालिम्बे, डायरेक्टर मनोज सिंह, टूरिज्म एवं हॉस्पिटेलिटी स्किल काउंसिल नई दिल्ली की सोनाली सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। मेला सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चला। मुख्य रूप से मेले के माध्यम से मल्टीक्यूजीन कुक, किचन हेल्पर, वेटर, स्टीवर्ड, हाउसकीपिंग सुपरवाईजर, फ्रन्ट ऑफिस, अकाउंटेंट एवं एचआर, सुपरवाईजर, यूटिलिटि, टिकटिंग, यंत्री आदि पदों के लिए युवाओं का चयन किया हुआ। मेले में 12वीं से कम पढ़े-लिखे युवाओं के लिए भी बड़ी संख्या में नौकरी के अवसर थे।

Spread the love

इंदौर