लक्ष्मीबाई नगर में स्टापेज के लिए रोकी ट्रेन, पुलिस ने खदेड़ा

इंदौर। रविवार को क्षेत्रीय लोगों को साथ लेकर कांग्रेस ने ट्रेन रोको आंदोलन किया। लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनो के स्टॉपेज की मांग को लेकर यह आंदोलन हुआ। इस दौरान कुछ देर हंगामे की स्थिति भी बनी।

भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग रेल रोकने लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पहुंच गए थे। लोगों का कहना है कि यहां ट्रेन का स्टॉपेज बहुत कम समय के लिए होता है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

कई ट्रेनों का तो यहां स्टॉपेज है ही नहीं। इस दौरान लोगों ने एक ट्रेन रोक ली और इंजन पर चढ़ गए। इस कारण इंदौर-भोपाल फास्ट पैसेंजर कुछ देर तक रुकी रही।

बाद में पुलिस ने सभी को इंजन से नीचे उतार लिया। रेल रोको आंदोलन करने वालों के साथ कांग्रेस नेता कमलेश खंडेलवाल भी मौजूद थे।

रेलवे कर चुका इनकार

उल्लेखनीय है कि लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर सभी गाड़ियों के स्टापेज की मांग के सम्बंध में रेलवे द्वारा एक विज्ञप्ति जारी की गई थी। इसमे कहा था कि वर्तमान में 18 ट्रेनों का यहां स्टापेज है, अन्य को रोकना सम्भव नही है। इसके विस्तृत कारण बताएं हुए कहा कि भविष्य में जब इंदौर उज्जैन रूट का दोहरीकरण हो जाएगा तब इस पर विचार किया जा सकता है।

लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन के तहत रेल को विलंबित करने, स्टेशन पर हंगामा करने और रेल इंजन पर चढ़ने के आरोप में कांग्रेस नेता कमलेश खंडेलवाल, विनय बाकलीवाल और मोहम्मद अंसारी के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 147, 174 ए और 175 बी के तहत FIR दर्ज।

Spread the love

इंदौर