इंदौर में वैक्सीन खत्म होने पर वैक्सीनेशन सेंटर पर जमकर हंगामा

इंदौर। वैक्सीनेशन में कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके इंदौर में वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगवाने के लिए लोग सेंटर पर तो पहुंच रहे हैं, लेकिन जब 5 से 6 घंटे लाइन में लगने के बाद उन्हें पता चलता है कि वैक्सीन खत्म हो गई है तो उनके सब्र का बांध टूट जाता है। कैलोदा हाला गांव में बने सेंटर में तो गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। व्यवस्था देख रहे लोगों का तो कहना था कि दो दिन पहले यहां पर हाथापाई जैसी भी स्थिति बन गई थी। दशहरा मैदान पर भी सुबह से लंबी लाइन में लगे लोग परेशान होते रहे।

कैलोद हाला गांव में बने सेंटर पर वैक्सीन लगवाने आए लोगो ने जमकर हंगामा किया

वैक्सीन लगवाने आए एक युवक ने कहा कि मैं पहले टोकन लेने आया तो कहा गया कि आप आज जाएं, वैक्सीन लग जाएगी। जब यहां पहुंचा तो पता चला कि वैक्सीन खत्म हो गई है। ठीक है वैक्सीन नहीं है, लेकिन यहां पर व्यवस्था तो दुरुस्त रहे। यहां बिल्कुल भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। बिना मास्क के ही लोग घूम रहे हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना को आमंत्रण दिया जा रहा है।

व्यवस्था सम्भालने वाले नवीन शर्मा  का कहना था कि जब हमें ज्यादा डोज मिलते थे तो कोई वैक्सीन लगवाने वाला नहीं था। स्थिति यह थी कि हम घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटर तक लेकर आते थे। अब जो भीड़ बढ़ रही है, वह आसपास फैक्ट्री में काम करने वाले लोग हैं। कंपनी ने स्पष्ट कह दिया है कि वैक्सीन नहीं लगवाई तो फैक्ट्री में एंट्री नहीं देंगे। इसीलिए गांव में दूर-दूर से लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। अब यहां पर वैक्सीन कम आ रही है तो विवाद की स्थिति बन रही है। लाइन में लगे लोगों को जब कहा जा रहा है कि वैक्सीन खत्म हो गई है तो वे बहस करने लगते हैं।

प्रतिदिन यहां पर विवाद की स्थिति बन रही है। 5 तारीख को तो हाथापाई तक की नौबत बन गई थी।

Spread the love

इंदौर