Jan 24 2019 /
12:37 PM

इंदौर से दिल्ली व बीकानेर के लिए वीकली ट्रेन इसी माह से संभावित, उदयपुर 15 फरवरी से शाम को चलेगी

इंदौर। लोकसभा अध्यक्ष इंदौर की सांसद श्रीमती सुमित्रा महाजन के प्रयासों से इंदौर से नई दिल्ली व बीकानेर के लिए नई सप्ताहिक ट्रेन इसी माह से शुरू होने की संभावना है। इसे लेकर सांसद सुमित्रा महाजन की शुक्रवार को रेलवे अधिकारियों के साथ हुई बैठक में इस पर सहमति बनी है।

केंद्रीय रेल सलाहकार समिति के सदस्य नागेश नामजोशी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर जानकारी में बताया कि इसी तरह इंदौर से उदयपुर चलने वाली वीर भूमि एक्सप्रेस का समय भी 15 फरवरी से बदल जाएगा।

इसके अतिरिक्त शिप्रा एक्सप्रेस सप्ताह में 6 दिन और पटना एक्सप्रेस सप्ताह में 5 दिन की जा सकती है। इसके अतिरिक्त गांधीधाम के लिए एक साप्ताहिक ट्रेन भी मिलने के संभावना है। (देखें फेसबुक पोस्ट)।


ये हो सकता है सम्भावित समय

सूत्रों के अनुसार इंदौर-उदयपुर ट्रेन के समय मे यह बदलाव हो सकता है। 15 फरवरी से प्रतिदिन यह ट्रेन शाम 5:40 पर इंदौर उदयपुर ट्रेन चलेगी जो सुबह 5:25 पर उदयपुर पहुंचेगी।

राजस्थानी समाज ने आभार माना

विगत माह राजस्थानी समाज का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता और राजस्थानी प्रवासी महासंघ के अध्यक्ष टीकम जोशी के नेतृत्व मे सांसद व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन से मिला था और इंदौर उदयपुर ट्रेन को जो अभी सुबह इंदौर से उदयपुर के लिए चलती है, उसे शाम को भी चलाने की मांग की थी।

राजस्थानी प्रवासी महासंघ के अध्यक्ष टीकम जोशी ने बताया कि पालीवाल ब्राह्मण समाज 24.44 और 52 श्रेणी, गारी समाज, गुर्जर समाज, कुमावत समाज, प्रजापत समाज, गिरी गोस्वामी समाज सहित अनेक राजस्थानी समाज जन ने इंदौर उदयपुर ट्रेन शाम को भी चलवाने की मांग की थी। इसके लिए सांसद महाजन व केंद्रीय रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

Spread the love

इंदौर