Aug 08 2022 / 6:02 AM

पंचतत्व में विलीन हुईं लता जी, छोटे भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने दी मुखाग्नि

मुंबई। मशहूर गायिका भारत रत्न लता मंगेशकर का रविवार शाम राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। लता जी के पार्थिव शरीर को दोपहर को उनके घर प्रभुकुंज भवन ले जाया गया। वहां उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। करीब 4 बजे उनके पार्थिव शरीर को सेना के फूलों से सजे ट्रक से शिवाजी पार्क ले जाया गया। वहां भी उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। पीएम मोदी ने उनके अंतिम दर्शन किए। सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूरे राजकीय सम्मान के साथ शाम सवा 7 बजे लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार हुआ। लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने मुखाग्नि दी।

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि लता दीदी ने अस्पताल में 28 दिनों तक कोविड की बाद की जटिलताओं की वजह से सुबह 8.12 बजे अंतिम सांस ली। जैसे ही देश भर में यह दुखद खबर फैली मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, राउत, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य मंगेशकर परिवार से मिलने और उन्हें सांत्वना देने के लिए अस्पताल पहुंचे। ये सारे शिवाजी पार्क भी अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। इनके अलावा शाहरुख खान, आमिर खान, रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर समेत कई सेलेब्स अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। सचिन तेंदुलकर भी वाइफ अंजलि के साथ शिवाजी पार्क पहुंचे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजीत पवार, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केंद्र और राज्य के मंत्रियों से लेकर शीर्ष नेताओं तक ने, लता दीदी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Share with

INDORE