Aug 09 2022 / 6:52 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न का, 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

दिल्ली: दुनिया के सर्वकालिक महान गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 52 साल के थे। वार्न के मैनेजमेंट की ओर से जारी एक संक्षिप्त बयान में बताया गया कि महान लेग स्पिनर की थाईलैंड के कोह समुई में मौत हो गई। उनकी मौत संभवतः हार्ट अटैक से हुई है। शेन वार्न ने कुछ घंटे पहले ही क्रिकेटर रोड मार्स के निधन पर दुख जताया था। लेकिन तब किसी को क्या पता था कि इस महान गेंदबाज का ये आखिरी ट्वीट होगा।

शेन वॉर्न के करीबियों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि थाईलैंड में उनका निधन हुआ है, डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वो सफल नहीं हुए।

थाईलैंड की विला में बेसुध पाए गए थे शेन
रिपोर्ट के मुताबिक शेन वॉर्न थाईलैंड की एक विला में बेसुध पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों के तमाम प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

दिग्गज पेसर शोएब अख्तर ने लिखा, ‘अभी-अभी महान स्पिनर शेन वॉर्न के निधन की दुखद खबर मिली। मेरे पास शब्द नहीं हैं कि मैं कितना स्तब्ध और दुखी हूं. क्या महान शख्सियत, क्रिकेटर और इंसान थे।’

शेन वॉर्न की गिनती दुनिया के महान गेंदबाजों में होती है।विक्टोरिया में 13 सितंबर 1969 को जन्मे वॉर्न ने अपने करियर में 145 टेस्ट, 194 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।उन्होंने टेस्ट में 708 और वनडे फॉर्मेट में कुल 293 विकेट लिए।इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 1319 विकेट दर्ज हैं।

Share with

INDORE