CM आशीर्वाद नही जन माफ़ी यात्रा निकाले-यादव

सिंहस्थ में 2 हज़ार करोड़ घोटाले का आरोप
उज्जैन। 14 जुलाई से मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा चुनाव पूर्व निकाली जा रही जनआशीर्वाद यात्रा पर कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्हें आशीर्वाद नही बल्कि जन माफी यात्रा निकालना चाहिए। प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है।

इसका एक उदाहरण उज्जैन में सिंहस्थ घोटाला है। इसमें करीब 600 से 2000 करोड़ का घोटाला हुआ है,जिसकी जांच आज तक नहीं हुई है।

आखिर CM इसकी जांच से क्यो बच रहे हैं? पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेशसिंह यादव ने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस एकजुट है और प्रदेश की प्रताड़ित जनता ने इस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले लिया है

सिंहस्थ घोटाले को लेकर यादव ने 35 दस्तावेजों का चिट्ठा मीडिया के समक्ष रखा और कहा कि मुख्यमंत्री ने महांकाल को भी नहीं छोड़ा और वहां भी भ्रष्टाचार कर डाला।

फिर चाहे मंगलनाथ कटिंग सेट हो या गांव घाट जल शोधन संयंत्र 30 करोड़ का वोटिंग घोटाला हो या तीन करोड़ की पंचकोशी मार्ग का टॉयलेट घोटाला हो,मेडिकल इंस्ट्रूमेंट घोटाला दवाई घोटाला, कूलर घोटाला, पेवर ब्लॉक घोटाला, 180 करोड़ का शिप्रा शुद्धिकरण घोटाला, 5 करोड़ का स्वास्थ्य सामग्री घोटाला, 50 करोड़ का गैर जरूरी कार्यो का घोटाला, 15 करोड़ का ऑनलाइन घोटाला या फिर 10 करोड़ का कच्ची सड़क बनाने में किया गया घोटाला हो।

इनकी जांच ही जाए तो कच्चे चिठ्ठे सामने आ जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने ऐसे कई घोटाले किया है घोटालों की एक लंबी सूची है।

अपने लच्छेदार, लुभावने भ्रामक वादों से जनता को गुमराह नही कर सकते।
कांग्रेस प्रदेश में किस मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी इस सवाल के जवाब पर प्रदेश सचिव राकेश सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस छिंदवाड़ा के विकास मॉडल के आधार पर चुनाव लड़ेगी।

वहाँ जिस तरह से विकास हुआ है वहां रोजगार के साधन उपलब्ध हुए हैं छिंदवाड़ा की जनता जिस तरह से अपराध मुक्त है वही फार्मुला पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा रोजगार में युवाओं की भागीदारी और प्रदेश को कृषि के क्षेत्र में वास्तव में उन्नतशील बनाना है

ताकि किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर ना हो। किसानों को आत्महत्या से रोकना प्रदेश का विकास करना रोजगार उपलब्ध कराना यह कांग्रेस का चुनावी मुद्दा होगा।

कांग्रेस की गुटबाजी के सवाल पर यादव ने साफ इंकार किया और कहा कि इस वक्त कांग्रेस एकजुट है और सभी अपने अपने दायित्वों के अनुसार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

Spread the love

इंदौर