क्या CM शिवराज के बेटे की दुकान भी ‘बंद’ के समर्थन में नही खुली?

भोपाल। 6 सितंबर गुरुवार को सवर्ण समाज द्वारा एससी एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में भारत बंद का आयोजन किया गया था। इसी बंद के दौरान मध्यप्रदेश में भी इंदौर-भोपाल सहित तमाम जिलों में बंद सफल रहा।

इसी कड़ी में सबसे आश्चर्य और चर्चा का विषय रहा भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय की दुकान का बन्द होना। इसे लेकर सबसे बड़ा सवाल यह उठा है कि क्या CM पुत्र कार्तिकेय भी इस बंद के समर्थन में थे?
सवर्णों ने भारत बन्द के लिए व्यापारियों से दुकान बंद करके समर्थन देने की अपील की थी, लगता है कार्तिकेय ने भी अपनी फ्लॉवर शॉप बंद करके सांकेतिक समर्थन दिया।

इस बंद को लेकर अब कई राजनैतिक कयास निकाले जा रहे है। क्यूंकि अधिकाँश व्यापारियों ने आज बंद के समर्थन में अपने प्रतिष्ठान बंद रखे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज के बेटे कार्तिकेय द्वारा दुकान बंद करने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

सीएम पुत्र कार्तिकेय की एक फूलों की दुकान भोपाल के बिट्टन मार्केट स्थित इंदिरा कॉम्प्लेक्स में है। इस दुकान को सुंदर फ्लोरिका नाम दिया गया है।

इसकी शुरुआत कार्तिकेय ने स्टार्टअप के रूप में की थी। आउटलेट में 200 रुपए से लेकर 1140 रुपए तक के फूलों के बुके मौजूद हैं। इसके अलावा पुणे से भी खास किस्म के फूल आर्डर पर मंगाए जाते हैं। देखिये बन्द दुकान का फोटो-

Spread the love

इंदौर