दिग्विजय का विवादित बयान, हिंदू आतंकवादी संघ से आते हैं

भोपाल/झाबुआ :अपने बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय का एक और विवादित बयान सामने आया है। दिग्विजय ने हिंदू आतंकवाद को मुद्दा बनाते हुए कहा है कि हिंदू धर्म वाले सभी पकड़े गए आतंकी संघ से जुड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू आतंकवादी संघ से आते हैं क्योंकि संघ की विचारधारा नफरत फैलाने वाली है।

 

दिग्विजय सिंह रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में थे। यहां स्थानीय नेताओं के साथ मीडिया से बात करते हुए उन्होंने संघ पर आतंकी तैयार करने के गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेसी नेता ने कहा, ‘जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गए हैं, सब संघ के कार्यकर्ता रहे हैं। नाथू राम गोडसे, जिसने महात्मा गांधी को मारा, वह भी आरएसएस का हिस्सा था।’

उन्होंने संघ को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘यह विचारधारा नफरत फैलाती है, नफरत से हिंसा होती है और वहीं से आतंकवाद की शुरुआत होती है।’ बीजेपी ने मांग की है कि अगर ऐसा नहीं है तो राहुल गांधी को सामने आकर दिग्विजय सिंह के इस बयान का खंडन करते हुए माफी मांगनी चाहिए।

बीजेपी का कहना है कि दिग्विजय सिंह का आरएसएस को नफरत फैलाने वाला संगठन बताना पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के उस निर्णय पर भी सवाल खड़ा करता है, जिसमें वह आरएसएस के कार्यक्रम का हिस्सा बने।

Spread the love

9

इंदौर